स्पोर्ट्स

मिताली और रोहित ने लगभग खेलें बराबर टी-20 मैच, जानें कौन है बेहतर बल्लेबाज…

वैसे तो खेल की दुनिया में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये है। जिन्‍होंने अपने बेहतरीन खेल अभिनय के दम पर ऐसे ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये है जिसे किसी भी खिलाड़ी के लिये तोड़ पाना काफी मुश्किल काम है। वहीं अगर बात की जाये महिला क्रिकेट की तो अब उसकी भी लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में दो दिग्‍गज खिलाडि़यों ने बराबर टी20 मैच खेले है,आइए देखे आखिर दोनो खिलाडि़यों में बेहतर कौन है?

दरअसल इस बात में तो कोई दा राय नही है कि भारतीय टीम में कई दिग्‍गज खिलाड़ी है जिनके आंकड़े लोगों को हैरानी में डाल देगें। आपको बता दें कि जहां भारतीय टीम में रोहित शर्मा विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के लिये जाने जाते है तो वहीं भारतीय महिला क्रिकेट में भी मिताली राज भी किसी से कम नही है,इन दोनो खिलाडि़यों ने लगभब बराबर टी20 मैच खेले है, आज हम इन दोनो खिलाडियों के आंकड़ों के संबंध में बात करने वाले है देखना यह है कि आखिर दोनो में किस खिलाड़ी के आंकड़े सबसे बेहतर है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि अभी हाल ही में महिला टी20 विश्‍वकप खेला गया, जिसमें पाकिस्‍तान को 7 विकेट से भारतीय महिला टीम हराने में कामयाब रही है। आपको बता दें कि इस मैच में भारत की ओर से मिताली राज ने सर्वाधिक 56 रन की शानदार पारी खेली। वहीं दूसरी ओर T20 श्रंखला के अंतिम T20 में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर 3-0 से श्रृंखला जीत ली। अगर बात भारतीय महिला टीम की विस्फोटक बल्लेबाज मिताली राज की करें तो इन्‍होंने T20 करियर में खेले 84 मैच में 2232 रन बनाए हैं। इस दौरान मिताली राज ने 16 अर्धशतक भी लगाएं। अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में मिताली राज का सर्वाधिक स्कोर 97 रन है, तो वहीं रोहित शर्मा ने अपने T20 करियर में खेले 87 मैच में 138.36 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 2207 रन बनाए हैं। इस बीच 4 शतक और 15 अर्धशतक भी लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं। इस बीच इनका सर्वाधिक स्‍कोर 118 रहा है।

Related Articles

Back to top button