अपराधटॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

मुंबई की शरजील इमाम का समर्थन करने वाली उर्वशी चूड़ावाला पर FIR दर्ज

मुंबई: मुंबई में बीते शनिवार 1 फरवरी को आजाद मैदान में ‘मुंबई प्राइड सॉलिडैरिटी गैदरिंग’ के तहत शारजील इमाम के समर्थन में नारे लगाने के मामले में कार्यकर्ता उर्वशी चूड़ावाला और 50 अन्य के खिलाफ आईपीसी सेक्शन 124 ए (सेडिशन), 153 बी, 505, 34 के तहत एफआइआर दर्ज की गई।

पुलिस उपायुक्त ने बताया है कि चूड़ावाला और अन्य 50 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है। इस मामले में आगे की जांच के लिए उन्हें आजाद मैदान थाने में बुलाया जाएगा। यह मामला आजाद मैदान थाने में दर्ज किया गया है। ज्ञात हो कि इससे पहले भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उर्वशी चूड़ावाला एक कार्यक्रम के दौरान नारे लगाते हुए दिखी थी।

पुलिस अधिकारी के अनुसार भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने भी दो फरवरी को इस मामले में एक शिकायत दर्ज करवायी थी। ज्ञात हो कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से 28 जनवरी को हिरासत में लिया गया था।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की बांग्लादेशियों को चेतावनी, देश छोड़ो नहीं तो बाहर किया जाएगा

इस मामले में दिल्ली पुलिस की टीम भी शरजील इमाम से पूछताछ करने में जुटी हुई है। जांच के दौरान दिल्ली पुलिस को कुछ ऐसे पर्चे भी मिले हैं जिसके जरिये शरजील मुस्लिम समुदाय को भड़का रहा था। दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने उसके घर से लैपटॉप और डेस्क टॉप जब्त कर लिये हैं। बता दें कि असम से भारत को अलग करने वाले बयान के बाद से चर्चित हुआ शरजील इमाम जेएनयू का छात्र है जिसने 13 दिसंबर को दिल्ली के जामिया इलाके में और अलीगढ़ में 16 जनवरी को भड़काऊ भाषण दिया था। ये भाषण सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए थे।

Related Articles

Back to top button