टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीतिराष्ट्रीय

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कावड़ यात्रा के बारे में दी जरूरी जानकारी


देहरादून : उत्तराखंड में कावड़ यात्रा 2021 को लेकर आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कांवड यात्रा केवल उत्तराखंड में नहीं होती है। ये उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश और दिल्ली से भी जुड़ी है। इन राज्यों के साथ बातचीत के बाद ही कोई अंतिम फैसला लिया जाएगा। गौरतलब है कि उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार देर शाम को मुख्य सचिव एसएस संधु, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार समेत अन्य उच्चाधिकारियों के साथ एक बैठक में पड़ोसी राज्यों के साथ इस सम्बन्ध में व्यापक विचार-विमर्श कर सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए समुचित फैसला लेने के आदेश दिए हैं।

हाल ही में हुई एक मीटिंग में यह राय बनी थी कि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए फिलहाल कांवड़ यात्रा को स्थगित रखना चाहिए। इसके अलावा मीटिंग में ये सुझाव भी दिया गया था कि यदि यात्रा स्थगित होती है तो राज्य पुलिस की इजाजत से पड़ोसी राज्य टैंकरों में गंगा जल भरकर ले जा सकते हैं। हर वर्ष जुलाई के महीने में श्रावण का महीना आते ही कांवड़ यात्रा शुरू हो जाती है। यह यात्रा अगस्त की शुरूआत तक चलती है।

प्रधानमंत्री मोदी से मिले मुख्यमंत्री धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री बनने के बाद धामी की प्रधानमंत्री मोदी से पहली भेंट थी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान आशीर्वाद लेने के साथ उन्हें राज्य में कोविड महामारी की रोकथाम, तीसरी लहर से निपटने की तैयारी, टीकाकरण अभियान के बारे में जानकारी दी। साथ ही राज्य में चल रही केंद्रीय योजनाओं मसलन चारधाम ऑलवेदर रोड, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना और केदारनाथ पुनर्निर्माण योजना के बारे में भी अवगत कराया।

Related Articles

Back to top button