उत्तर प्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

मुलायम के पौत्र लड़ेगें जिला पंचायत अध्‍यक्ष का चुनाव, पढ़ें-किसको कहां से मिला टिकट

mulayam-singh-yadavवाराणसी. उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित की लिस्‍ट जारी कर दी है. इसमें सपा नेताओं के रिश्‍तेदारों को तरजीह दी गई है. सांसद धर्मेंद्र यादव की रिश्‍तेदान वंदना यादव से लेकर मुलायम सिंह के पौत्र अभिषेक यादव को इटावा से टिकट मिला है.

जिन सपा नेताओं के रिश्‍तेदारों को मिला टिकट

हमीरपुर से सांसद धर्मेंद्र यादव की रिश्तेदार वंदना यादव, बस्ती से मंत्री राजकिशोर के बेटे देवेंद्र, गोंडा से पूर्व मंत्री योगेश प्रताप की पत्नी, बिजनौर से मंत्री मनोज पारस की पत्नी नीलम पारस, अमरोहा से मंत्री महबूब अली की पत्नी सकीना बेगम, मेरठ से अतुल प्रधान की पत्नी सीमा को टिकट, गाजियाबाद से आशू मलिक के भाई नूर हसन और इटावा से मुलायम के पौत्र अभिषेक यादव को टिकट मिला है.

किसको कहां से मिला जिला अध्‍यक्ष का टिकट

समाजवादी पार्टी ने आगरा से कुशल यादव, अलीगढ़ से दीपक चौधरी, एटा से राजकिशोर, कासगंज से बसु यादव, फिरोजाबाद से विजय प्रताप सिंह, मैनपुरी से राहुल यादव, मथुरा से सुनीता नवहोआर, हाथरस से ओमवती यादव, कानपुर देहात से राम सिंह यादव, कानपुर से पुष्पा कटियार, फर्रूखाबाद से शगुना कठेरिया, कन्नौज से शिल्पी कटियार, औरैया से राजवीर सिंह यादव, झांसी से प्रतिमा, जालौन से फरहा नाज को टिकट दिया है.

महोबा से ममता यादव, चित्रकूट से मैना देवी यादव, इलाहाबाद से रेखा सिंह,फतेहपुर से किरन देवी, प्रतापगढ़ से उमाशंकर यादव, कौशाम्बी से मधुपति, वाराणसी से अपराजिता सोनकर,जौनपुर से राजबहादुर, चंदौली से संतोष कुमार, मिर्जापुर पूनम पटेल, भदोही से काजल यादव को टिकट, आजमगढ़ से प्रमोद यादव, गोरखपुर से गीतांजलि यादव, देवरिया से रामप्रवेश यादव, कुशीनगर से हरीश राणा,महराजगंज से जितेन्द्र यादव, सिद्धार्थनगर से गरीब दास, संतकबीरनगर से संतोष यादव, बहराइच से नदीम मन्ना, फैजाबाद से श्वेता सिंह, अंबेडकरनगर से सुधीर सिंह, लखीमपुर खीरी से बंशीधर, हरदोई से मीरा, रायबरेली से प्रभात साहू, उन्नाव से ज्योति रावत, बरेली से संजय दयाल,  बदायूं से मधु चंद्रा, पीलीभीत से आरती, मुरादाबाद से शलिता, संभल से सोनम, हापुड़ से अनीता देवी, बुलंदशहर से हरेन्द्र यादव, बागपत से मिथिलेश चौधरी, शामली से सैफाली चौहान को टिकट मिला है.

गाजीपुर, श्रावस्ती,बलरामपुर, मऊ, बाराबंकी और लखनऊ पर अभी किस प्रत्‍याशी को टिकट दिया जाना है इसका निर्णय नहीं हो सका है.

Related Articles

Back to top button