अन्तर्राष्ट्रीय

मेक्सिको में ड्रग माफिया अल चापो पर आधारित फिल्म रिलीज़ हुई

guzman_650x400_51452489204मेक्सिको सिटी: मेक्सिको के कुख्यात ड्रग माफिया अल चापो गुजमेन हाल ही में पुलिस के हाथ फिर से लगे हैं। गिरफ्तारी के बाद अल चापो से जुड़ी खबरों का तांता लग गया है। खासकर हॉलीवुड अभिनेता शॉन पेन के साथ चापो की मुलाकात काफी चर्चा में रही है। और अब ख़बर है कि गुजमेन पर आधारित एक फिल्म को मेक्सिको में रिलीज़ किया गया है। इस फिल्म में गुजमेन के जेल से भागने के सफर को दिखाया गया है।

बता दें कि गुजमेन पिछली साल जुलाई में जेल से भागने में कामयाब हो गया था और इस साल की शुरूआत में उसे एक बार फिर मेक्सिको पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस को गुजमेन की तलाश इस कदर थी कि उसके पकड़े जाने की खबर खुद मेक्सिको के राष्ट्रपति ने जनता को दी। जहां तक फिल्म की बात है तो इसकी शूटिंग गुप्त स्थान पर की गई है और इस आठ हफ्ते में पूरा किया गया है। फिल्म शुक्रवार को मेक्सिको में लगभग 300 सिनेमाघरों में दिखाई गई।
kate-del-castillo-afp_650x400_61452474372

अभिनेत्री के प्यार में गुजमेन
57 साल के गुजमेन कुछ महीने पहले बेहद ही नाटकीय अंदाज़ में मैक्सिको के एक जेल से फरार हो गए थे लेकिन अब दोबारा उन्हें उसी जेल में डाल दिया गया है। मैक्सिको के अधिकारियों का कहना है कि ड्रग माफिया को पकड़ने में उन IM (Instant Messages)ने मदद की जिसमें देश की चर्चित अभिनेत्री केट डेल कास्टिलो ने गुजमेन के साथ हॉलीवुड स्टार शॉन पेन की खुफिया मुलाकात का प्रबंध किया था। इन संदेशों ने पुलिस की गुजमेन का सुराग ढूंढने में बहुत मदद की थी। एक अखबार में इन दोनों के बीच IM की एक नकल छपी है जिसके मुताबिक गुजमेन ने केट से कहा था – ‘मैं तुम्हारा ख्याल अपनी आंखों से भी ज्यादा रखूंगा।’ इस पर केट ने जवाब दिया – ‘आज तक किसी ने मेरा इतना ख्याल नहीं रखा है।’

 

Related Articles

Back to top button