उत्तर प्रदेशराज्य

मेरठ में तेज आंधी के साथ बारिश, शहरवासियों को गर्मी से मिली राहत

मेरठ: पश्चिमी यूपी में पिछले तीन-चार दिनों से उमस भरी गर्मी के बीच गुरुवार दोपहर को मेरठ में तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। बताया गया कि शहर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई है। वहीं बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

इससे पहले चिलचिलाती धूप के बीच पारा फिर से 40 डिग्री के पास पहुंच गया था। गर्मी का आलम यह था कि दिन निकलते ही सूरज आसमान से आग बरस रहा था। बताया गया कि था कि अभी गर्मी से राहत के आसार नहीं है लेकिन, गुरुवार दोपहर के बाद अचानक तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। उधर, सहारनपुर जिले में आज सुबह के समय हल्की बारिश हुई। इससे वहां के लोगों को काफी राहत मिली।

पश्मिची यूपी में तेजी से बढ़ रहा मानसून पिछले एक सप्ताह से फिर धीमा पड़ गया है। मानसून के धीमा पड़ने के कारण अभी मेरठ और आसपास जिलों को फिर से अच्छी बारिश की दरकार है। इसलिए तीन-चार दिन से गर्मी अपना रौद्र रूप दिखा रही है। चढ़ता पारा और उमस ने शहर से लेकर देहात तक लोगों का हाल बेहाल कर दिया था।

सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. यूपी शाही का कहना है कि मानसून जिस रफ्तार से बढ़ रहा था उसकी रफ्तार बहुत धीमी हो गई है। इसी कारण से अभी मानसून को आने में वक्त लग रहा है। अभी मेरठ और आसपास के जिलों में अच्छी बारिश की संभावना कम है।

Related Articles

Back to top button