ज्ञान भंडार

‘मेरे सपनों का शहर’ कॉर्निवाल उत्सव 27 नवंबर से

carnivalचंडीगढ़. हरियाणा चंडीगढ़ के लेजर वैली में 27 से 29 नवंबर तक कॉर्निवल का आयोजन किया जाएगा. इस बार इसकी थीम है ‘मेरे सपनों का शहर’. इस थीम पर आर्ट्स कॉलेज सेक्टर-10 के स्टूडेंट्स रोचक डिजाइन के फ्लोट्स बना रहे हैं.

इनमें मेट्रो और बुलेट ट्रेन से लेकर उडऩे वाली कार भी होगी. इसका उद्घाटन कल प्रशासक के सलाहकार विजय कुमार देव करेंगे. इस बार शहरवासियों को काफी कुछ नया देखने को मिलेगा.

पर्यटन विभाग की 27 से 29 नवंबर तक लेजर वैली सेक्टर-10 में होने वाले चंडीगढ़ कॉर्निवल की शुरुआत फ्लोट्स परेड से होगी. दोपहर 2.30 बजे इस का उद्घाटन होगा.

पर्यटन विभाग के निदेशक जितेंद्र यादव ने बताया की शाम को हास्य कवि सम्मलेन का आयोजन किया जायेगा. 28 नवम्बर को सुबह ११ बजे स्टूडेंट्स की और से तैयार किये गए फ्लोट्स की परेड निकाली जाएगी.

शाम को पंजाबी कॉमेडियन राणा रणबीर लोगों को लोटपोट करेंगे. उनके साथ साथ गुरनाज़र बेंड की टीम अपनी प्रस्तुति देगी. कार्निवल के आखिरी दिन सुबह इटली, फ्रांस और टर्की से आए कलाकार अपनी प्रस्तुति पेश करेंगे. शाम को पंजाबी सिंगर मनमोहन वारिस और कमल हीर अपनी प्रस्तुति देंगे.

तीन दिन तक चलने वाले इस कॉर्निवल के पहले दिन आट्र्स कॉलेज के स्टूडेंट्स द्वारा तैयार किए गए फ्लोट्स को शहर में अलग-अलग जगहों पर घुमाया जाएगा. कॉर्निवल में हर बार फ्लोट्स मेन एट्रेक्शन रहते हैं. लोग इन फ्लोट्स की सिर्फ राइड लेते हैं, बल्कि इनके साथ फोटो भी खिंचवाते हैं. आर्ट्स कॉलेज के फर्स्‍ट ईयर के 10 स्टूडेंट्स का ग्रुप एक फ्लाइंग कार के डिजाइन का फ्लोट तैयार कर रहा है, जिसे वे पूरे कॉर्निवल में सबसे अलग बता रहे हैं.

कॉर्निवल के लिए इस बार मेरे सपनों का शहर थीम रखा गया है. कॉलेज के कई स्टूडेंट्स मेट्रो और बुलेट ट्रेन के डिजाइन के फ्लोट्स तैयार कर रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button