अजब-गजब

मैं कह सकती हूं कि मैं दिलवाली बन गई हूं: काजोल

kajol-1449512984फिल्म ‘दिलवाले’ के जरिए लम्बे समय बाद काजोल फिल्मों में वापसी कर रही हैं। फिल्म के ट्रेलर और सॉन्ग में उनका लुक काफी इम्प्रेसिव लग रहा है। हाल ही में काजोल से फिल्म, फैमिली, शाहरुख और अपकमिंग प्रोजेक्ट्स पर बातचीत हुई। पेश है काजोल से हुई बातचीत… 
 
पिछले कुछ समय में आपने अपने अंदर क्या बदलाव महसूस किए हैं?
 
मैं कह सकती हूं कि मैं दिलवाली बन गई हूं, काजोल दिलवाली। मैं पहले से ज्यादा केयरिंग, बड़े दिल की और गिविंग नेचर वाली हो गई हूं, जो शायद पहले नहीं थी। समय के साथ हम सभी में बदलाव आते हैं।
 
स्क्रीन पर वापस आने में पांच साल लग गए?
 
हां, फिल्मों के अलावा भी मेरी लाइफ में बहुत कुछ है। मेरा बेटा युग अब पांच साल का हो गया है और मैं फिर से फिल्मों में एंट्री कर रही हूं। मैं उन लोगों के साथ काम करना पसंद नहीं करती जिनको पसंद नहीं करती या फिर जिनके साथ कम्फर्टेबल नहीं होती। मेरी कोशिश बेस्ट देने की होती है। एेसे में मैं वह काम क्यों करूं जिससे मुझे खुशी ना मिले, मैं फाइनेंशियली स्टेबल हूं तो क्यों ना इसका फायदा उठाया जाए
 
‘दिलवाले’ करने के लिए कैसे प्रेरित हुईं?
 
मैंने इसे चैलेंज के तौर पर लिया। मैं अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आना चाहती थी। लोग मुझे इमोशनल एक्ट्रेस समझते हैं। एेसे में मेरे लिए यह अच्छा मौका था जहां मुझे कार चेस सीक्वेंस करने को मिला। साथ ही कार को हवा में उड़ाने का भी मौका था। बेटे युग को कार स्टंट्स पसंद हैं, वहीं बेटी न्यासा को पापा अजय की ‘गोलमाल’ सीरीज पसंद है। एेसे में मैं खुश हूं अब मैं भी जे(अजय देवगन) की तरह मूवीज कर रही हूं।
 
शाहरुख के साथ अपने एसोसिएशन पर क्या कहेंगी?
 
सभी सिर्फ ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की बात करते हैं, जबकि इससे पहले हम साथ में ‘बाजीगर’ कर चुके हैं। एेसे में हमारी दोस्ती को 22 साल हो गए हैं। सब हमारी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री के बारे में बोलते हैं लेकिन उसके पीछे हमारी फ्रैंडशिप है। हम दोनों दोस्त हैं और उसके सामने मैं वही होती हूं जो असल में हूं। कोई फॉर्मेलिटीज या ईगो नहीं होता। मैं शाहरुख को कुछ भी कह सकती हूं।
 
क्या दूसरी एक्ट्रेसेस की तरह नम्बर गेम आपको भी प्रभावित करता है?
 
इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस ने अपना स्थान बनाया है और वे इंटरेस्टिंग काम कर रही हैं। यह उनके लिए अच्छा भी है। लेकिन मेरे लिए यह सब मैटर नहीं करता क्योंकि मेरी एक और लाइफ है।
 
आपने फिल्म में न्यूकमर्स वरुण धवन और कृति सनोन के साथ काम किया है?
 
मैं किसी के लिए मेंटर या ट्यूटर नहीं थी। मैं डायरेक्टर की एक्ट्रेस हूं, वो जो कहते हैं करती हूं। हां, कभी कभी किसी सीन को बेहतर बनाने के लिए जरूरत के अनुसार अपने इनपुट्स दे दिया करती थी। ‘माय नेम इज खान’ के दौरान वरुण असिस्टेंट डायरेक्टर था, तब मैं उसे नहीं जानती थी। फिर अचानक मैंने उसे 2012 में ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में देखा। वह अच्छा काम कर रहा है। उधर, कृति स्वीट गर्ल है। 
 
बिहार चुनावों के दौरान अजय पॉलिटिकली इनवॉल्व दिखे थे। आपका पॉलिटिक्स के बारे में क्या कहना है?
 
यह सब मेरे लिए नहीं है। मैं इन सबसे दूर ही रहना पसंद करती हूं। जे को यह सब पसंद है लेकिन मुझे इंटरेस्ट नहीं।
 
अजय के डायरेक्शन में बन रही ‘शिवाय’ से कितनी जुड़ी हुई हैं?
 
मैं जे से कहती हूं कि  मुझे ‘शिवाय’ में छोटा-सा ही रोल दे दो, मैं खुश हो जाऊंगी लेकिन वे मुझे साफ मना कर चुके हैं।
 
चर्चा है कि आप अजय के एक अपकमिंग प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं?
 
हां, उस पर अगले साल जुलाई तक काम शुरू होगा। जे जब ‘शिवाय’ की शूटिंग कम्प्लीट कर लेंगे, तब ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू होगा। अभी डायरेक्टर का नाम भी फाइनल नहीं हुआ है।

 

Related Articles

Back to top button