उत्तर प्रदेशफीचर्डराष्ट्रीयलखनऊ

मोदी के कार्यक्रम में जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, 22 विकलांग घायल

दस्तक टाइम्स ब्यूरो/ narendra-modi-in-varanasi-56a1bc69759da_exlstवाराणसी में विकलांगों को लेकर जा रही एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में 22 लोग जख्मी हो गए। ऐसा माना जा रहा है कि ये लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने जा रहे थे।

गौरतलब है कि शुक्रवार को नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे जहां वे डीरेका में ‘स्वावलंबन’ नामक कार्यक्रम हिस्सा भी लेंगे। इस कार्यक्रम में विकलांग लोगों को सामानों का भी वितरण किया जाएगा। इसी कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए ये विकलांग कार्यक्रम स्थल की ओर जा रहे थे। इसी दौरान बस एक खंभे से जा टकराई।

वाराणसी में ठंड बढ़ने की वजह से घना कोहरा छाया हुआ है। संभव है कि घने कोहरे की वजह से ही बस दुर्घटना हुई। इस दुर्घटना में फिलहाल 22 लोगों के घायल होने की खबर है।

पीएम इस शिविर में वाराणसी के 9096 विकलांगों को उनकी जरूरत के उपकरण भेंट करेंगे। नए साल में पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री यहां दो घंटे 35 मिनट रुकेंगे। इस दौरान वे विकलांगों को लगभग आठ करोड़ रुपये के उपकरण बांटेंगे।

बीते साल क्रिसमस के मौके पर जब पीएम मोदी ने विकलांगों के लिए नया शब्द ‘दिव्यांग’ निकाला तो वह महज इत्तफाक नहीं बल्कि काफी सोची समझी रणनीति का हिस्सा था। दरअसल मोदी आमजन की तरह विकलांगों को भी आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनाना चाहते हैं।

वे उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ना चाहते हैं। विकलांगों को उनकी जरूरत के उपकरण देने के पीछे पीएम की मंशा भी यही है। शिविर में प्रधानमंत्री बनारस के 35 विकलांगों को बैटरी से चलने वाली ट्राई साइकल देंगे, जिससे वे स्वरोजगार भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Back to top button