टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

मोदी के मंत्री के खिलाफ दर्ज पांच मुकदमे वापस लेगी अखिलेश सरकार

एजेंसी/ katheriaनई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार ने केंद्रीय मंत्री रमाशंकर कठेरिया को बड़ी राहत दी है। यूपी सरकार ने कठेरिया के खिलाफ दर्ज पांच मुकदमे वापस लेने का फैसला किया है। इनमें से तीन मुकदमे मायावती सरकार के दौरान दर्ज किए गए थे। विपक्ष ने इसे लेकर बीजेपी और एसपी पर सांठगांठ का आरोप लगाया है।

आगरा से सांसद रमाशंकर कठेरिया केंद्र सरकार में मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री हैं। उनके खिलाफ 2010 और 2011 में मायावती सरकार के दौरान नेशनल हाईवे जाम करने, समाज का माहौल बिगाड़ने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने जैसे तीन मुकदमे दर्ज किए गए थे। 2013 में अखिलेश यादव सरकार ने भी उनके खिलाफ दो आपराधिक मामले दर्ज किए थे। अब अखिलेश यादव सरकार ने इन पांचों मुकदमों को वापस लेने का फैसला किया है। बीजेपी इससे खुश है तो विपक्षी कांग्रेस और बीएसपी हमलावर हैं।

आगरा में एक वीएचपी नेता की हत्या के बाद श्रद्धांजलि सभा में शरीक होने पहुंचे कठेरिया ने ये बातें कही थीं। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब कठेरिया विवादों में आए हों।
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि इस मामले से ये स्पष्ट हो जाता है कि भाजपा और एसपी दोनों अंदर ही अंदर मिले हुए हैं, एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं। यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष निर्मल खत्री ने कहा कि यूपी सरकार का रवैया बीजेपी के खिलाफ हमेशा नरम रहा है। मोदी और एसपी सरकार मिल-जुलकर काम कर रही हैं। वहीं कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा कि यह बीजेपी और एसपी की सांठगांठ है। न उसे इस मामले मे सजा देनी थी और न ही वो देती।

Related Articles

Back to top button