फीचर्डराजनीति

मोदी कैबिनेट में फेरबदल की तैयारी? PM ने अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित कई मंत्रियों के साथ की बैठक: सूत्र

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों से बैठक की। बैठक में शाह और सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल भी शामिल हुए। हालांकि, बैठक किस बारे में थी और उसमें क्या-क्या बातें हुईं, अभी इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

लेकिन, राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि यह संभावित कैबिनेट विस्तार और फेरबदल से पहले की कवायद हो सकती है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने अपने-अपने मंत्रालयों द्वारा अब तक किए गए कार्यों का जायजा लेने के लिए विभिन्न समूहों में केंद्रीय मंत्रियों के साथ इस महीने लगभग पांच बैठकें की हैं।

हालांकि, कैबिनेट विस्तार या फेरबदल पर कोई सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन इस मुद्दे पर अटकलें कई दिनों से चल रही हैं। राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि मोदी कैबिनेट में जल्द ही फेरबदल की संभावना है और हो सकता है कि यह बैठक उसी का हिस्सा हो।

बता दें कि कैबिनेट बैठक, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री करते हैं, आमतौर पर सप्ताह में एक बार और मंत्रिपरिषद की बैठक महीने में एक बार होती है। लगभग हर बुधवार को कैबिनेट की बैठक हो रही है।

Related Articles

Back to top button