बिहारब्रेकिंगराज्य

मोदी गुल्लक बनाकर बच्चों को प्रधानमंत्री के कार्यों का संदेश देना चाह रहा है बिहार का मूर्तिकार

पटना : बिहार के मुजफ्फरपुर का एक मूर्तिकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुरीद है, मूर्तिकार का नाम जयप्रकाश है। मूर्तिकार इन दिनों प्रधानमंत्री मोदी की आकृति को गुल्लक का आकार दे रहे हैं। बच्चे अब मोदी आकृति वाले गुल्लकों में पैसे जमा करेंगे। नरेंद्र मोदी की प्रतिमा बनाकर पहले भी सुर्खियों में रहे मुजफ्फरपुर के जयप्रकाश अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आकृति वाले मनी स्टोरेज बैंक यानि गुल्लक तैयार कर रहे हैं। इसके जरिये वो बच्चों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को फैलाना चाहते हैं।

मूर्तिकार जयप्रकाश ने बताया कि उन्हें ये तैयार करने का विचार तब आया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल जनता कर्फ्यू की घोषणा की। जयप्रकाश बताते हैं कि प्रधानमंत्री देश को बचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं और उन्होंने पैसे बचाने के लिए मोदी गुल्लक बनाने का फैसला किया। मूर्तिकार बताते हैं कि इस गुल्लक में करीब 1 लाख रुपये (सिक्के और नोट दोनों) जमा किये जा सकते हैं। इस गुल्लक को बनाने में जयप्रकाश को करीब एक महीने का समय लगा, इसके बाद उन्होंने इसे बाजार में बेचना शुरू कर दिया। जयप्रकाश कहते हैं कि इसका उपयोग बच्चों को प्रधानमंत्री मोदी के बारे में सिखाने के लिए भी किया जा सकता है। जयप्रकाश नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री मानते हैं।

गौरतलब है कि मूर्तिकार जयप्रकाश नरेंद्र मोदी के बड़े समर्थक माने जाते हैं, इससे पहले भी वो चर्चे में रहे जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मूर्ति तैयार की। जयप्रकाश के बनाये मोदी मूर्ति की डिमांड चुनावी मौसम में भी काफी अधिक रही। जयप्रकाश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हूबहू प्रतिमा बनाते रहे जिसे चुनाव के दौरान केवल मुजफ्फरपुर ही नहीं बल्कि दूर दराज से भी लोग खरीदने आते रहे हैं।

Related Articles

Back to top button