उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

मोदी-योगी सरकार का मकसद गन्ना किसान की खुशहाली : भाजपा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार है, जिसने गन्ना किसानों के जीवन को खुशहाल बनाने की दीर्घकालिक योजना पर काम किया है। हम वो नही है कि चोरी सरकारी मिलें औने-पौने में बेंच दें और भ्रष्टाचार की मोटी रकम अपनी जेब में रख लें। यह कहना है भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला का। उन्होंने सपा-बसपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिन्होने चोरी-चोरी मिलें बेंची और जिन्होनें बेंचने में हुई लूट की रकम में बंदर-बांट किया था आज वह एक साथ है। हमारा किसान ऐसे झूठे और मिलों के लुटेरों को पहचानता है।

संवाददाताओं से वार्ता में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा भाजपा सरकार का मकसद एक है कि गन्ना किसान खुशहाल हो और मिलें भी जिंदा रहें। गन्ने से सिर्फ चीनी और अल्कोहल ही नही बल्कि एथनॉल बने, जो पेट्रोल में मिला कर अर्थव्यवस्था को गति दे और किसानों व उनके परिवारों को खुशहाली दे। प्रवक्ता ने कहा कि दुनिया भर में मिलों के लिए सस्ती चीनी सिरदर्द है तो वहीं उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने गन्ने से खांडसारी बनाने के उद्योग को फिर से जीवित कर दिया है।

यही वजह है कि प्रदेश के 40 लाख गन्ना किसानों के भुगतान के लिए मिलों पर लगतार दबाव बना हुआ है और बाजार में गुड़ की अच्छी कीमत मिल रही है। उन्होंने कहा कि बिना लूट खसोट के मिले चलती रहें और किसानों का भुगतान होता रहें, यही राज्य सरकार की मंशा है। मनीष ने कहा कि भाजपा सरकार ने 2011 से 2017 तक के पूरे बकाये का भुगतान किया। बाकी पाई-पाई भुगतान सुनिश्चित हो इसका इंतजाम कर रही है। सरकार मिलों को आसन ऋण दे रही हैं, इस ऋण से मिलें किसानों को भुगतान करेंगीं। लेकिन वे जो किसानों के नाम से लूटमार करते है देखते-देखते रातों रात बेशुमार दौलत के मालिक बन जाते है। हमें उनसे सावधान रहना होगा।

Related Articles

Back to top button