टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

मोदी सरकार के दो साल का बखान करने पहुंचे ऊर्जा मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस में दो बार बिजली गुल

एजेंसी/ piyush_146372640317_650x425_052016121359असम में जीत और साउथ इंडिया में बीजेपी के अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के उत्साह पर उनके अपने ही कार्यक्रम में पानी फिर गया. ऊर्जा मंत्री मोदी सरकार की उपलब्धि‍यों का बखान करने पहुंचे थे, लेकिन खुद के प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही ‘ऊर्जा’ की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण उन्हें दो बार शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा.

बिजली मंत्री के प्रोग्राम की बत्ती गुल
दरअसल मोदी सरकार की दो साल की उपलब्धियों का बखान करने के लिए आयोजित की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल बोल रहे थे, उस दौरान कार्यक्रम स्थल की बिजली दो-दो बार गुल हो गई. इस दौरान गोयल पूरे 133 सेकेंड तक अंधेरे में रहे.

गोयल ने गिनाए सरकार के काम
दिलचस्प बात यह रही कि बिजली जाने से बिना प्रभावित हुए गोयल ने अपना भाषण जारी रखा. इस दौरान उन्होंने मोदी राज में अपने मंत्रालय की उपलब्धियों को भी गिनाया. उन्होंने कहा मैं अपने समर्थकों और आलोचकों दोनों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. हमारी UDAY (उज्जवल डिस्कॉम एस्यूरेंस योजना) सफल रही. हमने इन दो सालों में 7779 गांवों तक बिजली पहुंचाई जो कि पिछले तीन सालों से 37 फीसदी ज्यादा है.

यूपी सरकार को लिया निशाने पर
गोयल ने बिजली बनाने की क्षमताओं में की गई बढ़ोत्तरी का जिक्र करते हुए बताया कि इस दौरान हमने बिजली बनाने की अपनी क्षमता को 20 फीसदी बढ़ाया. इस दौरान उन्होंने यूपी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि यूपी सरकार कहती है कि उनके यहां बिजली की कमी नहीं है लेकिन गाजियाबाद और नोएडा में रहने वाले हमारे मित्र और मीडिया के साथी बताते हैं कि उनके यहां घंटों तक बिजली की कटौती होती है.

Related Articles

Back to top button