स्पोर्ट्स

मोदी से तारीफ सुनकर खुश हुए मुरलीधरन, दिया ये बड़ा बयान

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन उस समय गद्गद् हो गए, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका में भारतीय मूल के तमिल समुदाय को संबोधित करते हुए उनका जिक्र किया.मोदी से तारीफ सुनकर खुश हुए मुरलीधरन, दिया ये बड़ा बयानमोदी ने यहां अपने संबोधन में कहा था कि इस समुदाय ने दुनिया को महान क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन और राष्ट्रीय नायक ‘पुराच्ची तलाइवर’ एमजीआर जैसे तोहफे दिए हैं.

महान ऑफ स्पिनर ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि मेरे लिए यह बड़े गर्व की बात है कि उन्होंने (मोदी ने) अपने भाषण में मेरा नाम लिया. भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है और यह मेरे लिए काफी सम्मान की बात है. मोदी मेरे देश और मेरे समुदाय के बारे में बात कर रहे थे तब उन्होंने मेरा जिक्र किया. दुनिया के महानतम गेंदबाजों में शुमार मुरलीधरन ने कहा कि भारत के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध रहे हैं. मेरी पत्नी दक्षिण भारत से हैं और हमारे पूर्वज भारत से ही थे.

प्रधानमंत्री मोदी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि वे उनकी लोकप्रियता से काफी प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि सभी की तरह हमें भी वे पसंद हैं. उन्होंने भारत के नागरिकों के लिए बहुत कुछ किया है. मुझे लगता है कि लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं.

गौरतलब है कि महान क्रिकेटर मुरलीधरन ने पहले वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा था, उसके बाद 22 जुलाई 2010 में अपने अंतिम टेस्ट मैच की अपनी अंतिम गेंद पर अपना 800वां और अंतिम विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था. अब वह तमिल यूनियन क्रिकेट और एथलेटिक क्लब के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और इंडियन प्रीमियर लीग के 2010 सीजन तक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े हुए थे.

Related Articles

Back to top button