स्पोर्ट्स

मोहाली में हुई टीम इंडिया की सुरक्षा में चूक, अब BCCI ने लिया बड़ा फैसला

टीम इंडिया की सुरक्षा को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीससीआई काफी गंभीर नजर आ रही है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले के दौरान दो बार दर्शक बीच मैच में मैदान घुस गए थे। मैच से पहले तक मोहाली में टीम की सुरक्षा को लेकर विवाद चल रहा था। पहले दिन टीम को होटल की तरफ से सुरक्षा मुहैया कराई गई थी, जबकि दूसरे दिन से पुलिस ने अपना काम संभाला था।

सुरक्षा में हुई चूक को लेकर बीसीसीआई ने अब बेहद कड़ा रुख अपनाया है। भ्रष्टाचार रोधी ईकाई (एसीयू) की तरफ से सभी आयोजकों को टीम की सुरक्षा के लिए बेहतर से बेहतर प्रबंध करने की हिदायत दी गई है। एसीयू अध्यक्ष अजीत सिंह ने मैच की मेजबानी करने वाले सभी क्रिकेट संघ को नोटिस भेजकर कहा है कि, टीम के खिलाड़ियों के लिए मैदान के अंदर और बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एसीयू ने सभी क्रिकेट संघ को एक मेल भेजा है, जिसमें उन्हें यह साफ किया गया है कि, सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बोर्ड के एक अधिकारी के मुताबिक एसीयू के अध्यक्ष अजीत सिंह ने मैच की मेजबानी करने वाले सभी संघों को एक पत्र लिखकर भेजा है। इसमें साफ तौर पर कहा गया है कि सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। टीम की सुरक्षा के इंतजाम में लापरवाही बड़ा मुद्दा बन सकता है, यह बात हम सभी को मालूम है कि मैच के दौरान फैंस मैदान में खिलाड़ी तक पहुंच जा रहे हैं।

मोहाली के मैदान पर कुछ युवक बीच मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के करीब पहुंच गए थे। एसीयू के अध्यक्ष अजीत सिंह ने मैच का आयोजन करने वाले संघ को यह साफ निर्देश दिए हैं कि मोहाली जैसी घटना दोबारा न हो इसके लिए टीम की सुरक्षा को बढ़ाया जाए। लोग पिच के करीब ना जा सकें। इसके लिए सुरक्षा स्टाफ को बाउंड्री के पास और पब्लिक फेंसिंग पर तैनात करना होगा।

Related Articles

Back to top button