अन्तर्राष्ट्रीय

यहाँ स्कूल में लड़के पहनकर जा सकते हैं लड़कियों की स्कर्ट

लंदन। अगर किसी लड़के को कहा जाए कि उसे स्कूल में स्कर्ट पहनकर जाना होगा तो शायद किसी भी लड़के को ये सुनने में अटपटा लगे और वो स्कर्ट पहनकर जाने से मना कर दे, लेकिन क्या आपको ये पता है कि ब्रिटेन के एक बोर्डिंग स्कूल में लड़कों के लिए स्कूल में स्कर्ट पहनकर आने के लिए परमिशन दे दी है।

बता दें कि लड़कों में इस नए नियम को लेकर काफी उत्सुकता भी देखने को मिली है। इस स्कूल का नाम है अपिंघम स्कूल जोकि रटलैंड में स्थित है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कूल ने यह कदम लैंगिक भेदभाव को मिटाने के लिए उठाया है।

रिपोर्ट के अनुसार स्कूल प्रशासन ने ये फैसला लिया है कि अगर कोई लड़का स्कूल में स्कर्ट पहन कर आना चाहता है, तो उसे ये अधिकार दिया जाएगा। इससे पहले भी इस भेदभाव को मिटाने के लिए स्कूल ने पहले ही छात्रों को लड़का और लड़की कहकर संबोधित करने की बजाए pupils कहना शुरू कर दिया था।

गौरतलब है कि इस स्कूल की स्थापना 1584 में हुई थी और साल 1973 में पहली छात्रा को एडमिशन मिला था। बताया जाता है कि इस स्कूल में पढ़ने वाले हर बच्चे की सालाना फीस लगभग 33 लाख रुपए है। आज आलम ये है कि यहां लड़के-लड़कियां सभी साथ-साथ पढ़ते हैं।

 

Related Articles

Back to top button