जीवनशैली

यहां की हर लड़की होती है बहुत खूबसूरत, शादी के लिए विदेशी दूल्हों की लगती है लाइन

दुनिया में बहुत ब्यूटीफुल लड़कियां हैं इस बात में कोई शक नहीं. लेकिन क्या कभी आपने ऐसी जगह के बारे में सुना है जहां की हर लड़की बहुत खूबसूरत होती है. सुनने में तो ये बातें फेक लगतीं है लेकिन ये 100 प्रतिशत सत्य है.

दरअसल, साइबेरिया एक ऐसी जगह है जहां खूबसूरत लड़कियों के लिए भी जाना जाता है. बता दें इसी वजह से दूर दूर से लोग यहां शादी करने आतें हैं. कुछ लोग तो इसे भी कहतें हैं.

लड़कियों की कमी से जूझ रहे चीन के अमीर बिजनेसमैन शादी के लिए सबसे ज्यादा साइबेरिया का रुख करते हैं. यही वजह है कि इस जगह को वाइफ पैराडाइज भी कहा जाता है.

साइबेरिया चलाती है मैट्रिमोनियल साइट्स चीन में सरकार की काफी समय से वन चाइल्ड की पॉलिसी रही है, जिसके चलते यहां लड़कियों की संख्या काफी कम हो गई है. आलम ये है कि चीनी लड़कों को शादी के लिए लड़कियां नहीं मिल रही है. यही वजह है कि चीन के लड़के दुल्हन तलाशने के लिए वाइफ टूर कर रहे हैं.

आमतौर पर चीनी लड़के रूस के साइबेरिया पहुंचते हैं, क्योंकि यहां की लड़कियां बेहद खूबसूरत हैं. इस काम के लिए साइबेरिया ब्राइड डॉटकॉम जैसी कई एजेंसियां तक चल रही हैं. चीन में हर 100 महिलाओं पर 120 पुरुष हैं. यानी कि चीन में 3 करोड़ 10 लाख मर्दों के लिए महिलाएं नहीं हैं. वहीं, रूस में हर 100 महिला पर सिर्फ 85 पुरुष हैं.

यहां शादी के लिए कई लीगल मैरिज एजेंसियां काम कर रही हैं, जो दूसरे देश से आने वाले लड़कों को उनकी पसंद की लड़कियों से मिलाते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां बड़े-बड़े बिजनेसमैन भी पहुंचते हैं और इसके लिए मैरिज एजेंसियों को लाखों रुपयों का पैमेंट भी करना होता है.

आमतौर पर रशियन लड़कियां अपने ही देश में शादी करना पसंद करती हैं, इसलिए बाहरी लड़कों को शादी के लिए ज्यादा मशक्कत करनी पड़ती है. साइबेरिया दुनिया के सबसे ठंडे इलाकों में से एक हैं. ऐसे में यहां की लड़कियां शादी करके दूसरे देशों के गर्म इलाकों में रहना पसंद ही नहीं करतीं.

Related Articles

Back to top button