उत्तर प्रदेशफीचर्डराष्ट्रीय

यहां बन सकते हैं 100-200 रुपए में कमिश्नर और कमांडो

indian-army-uniformआगरा. उत्तर प्रदेश अगर आपकी चाहत पुलिस अधिकारी या आर्मी कमांडो बनने की है, लेकिन आप किसी वजह से बन नहीं पाए तो परेशान मत होइए. यहां बिना किसी फिजिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आप डीआईजी से लेकर आर्मी के अधिकारी और कमांडो तक बन सकते हैं.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के शहरों में पुलिस और आर्मी वालों की यूनिफॉर्म खुलेआम बिकती है. महज 100-200 रुपये में आप कमिश्नर और आर्मी कमांडो की वर्दी खरीद सकते हैं.

इन शहरों में आगरा और इलाहाबाद शामिल है. अगर आपको पूरा यूनिफॉर्म चाहिए तो आपको 1000 रुपये तक खर्च करने होंगे. लेकिन अगर मोलभाव कर लिया तो इससे भी कम पर आपको मिल सकता है.

इन शहरों में फुटपाथ और पटरियों पर खुलेआम सेना और पुलिस की वर्दी बिक रही है. इसे खरीदने वाले पुलिस, सेना और शौकिया लोग हैं. वैसे कानूनन पुलिस या आर्मी का यूनिफॉर्म खुलेआम नहीं बिक सकती. इसके बावजूद, इसे बेचा जा रहा है और लोग खरीद भी रहे हैं.

सारे नियमों की धज्जियां उड़ाते इन शहरों में खुलेआम यूनिफॉर्म बिक रहे हैं, जिससे देश की आन्तरिक सुरक्षा को खतरा पैदा हो रहा है.

अभी हाल ही में हुए पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले में हमने सात जवान खो दिए. इस हमले में भी आतंकी आर्मी यूनिफार्म में आए थे. इससे पहले भी कई आतंकी हमलों में आतंकियों ने पुलिस और आर्मी के यूनिफार्म को सहारा बना कर हमला किया है.

दिलचस्‍प बात यह है कि मीडिया में रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अधिकारी इस पर एक्शन लेने की बात तो करते हैं मगर रिजल्ट जीरो ही रहता है.

 

Related Articles

Back to top button