अजब-गजब

यहां मकान किराये के बदले होता है जिस्म का सौदा, मालिक करता है यह घिनौना काम

हम अक्सर ऐसी खबरे पढते या सुनते रहते है। जहां पर लड़कियो की किसी मजबूरी का फायदा उठाकर लोग उनका शारीरिक शोषण (girl harassment) करते है। और यह भी एक कड़वी सच्चाई है कि समाज के हर वर्ग में या हर तरह के काम में लड़कियो को इस तरह की परिस्थिती का सामना करना पडता है। लेकिन क्या कभी आपने यह भी सुना है कि एक छत पाने के लिए लड़कियो को अपनी इज्जत का सौदा करना पडता है। लंदन के कुछ शहरो में इस तरह का चलन है। इन शहरो में लड़कियो को रहने के लिए मकान पाने के लिए मकान मालिक से यौन संबध बनाने पडते है। इस काम के लिए बकायदा विज्ञापन भी दिए जाते है।

यहां मकान किराये के बदले होता है जिस्म का सौदा, मालिक करता है यह घिनौना कामयह चलन आजकल लंदन के कुछ शहरो में हो रहा है। यहा पर मकान मालिक लड़कियो को मुफ्त में मकान किराये पर देते है। कहने को तो वे किरायेदार होती है लेकिन घर पर रहने के बदले उन्हे किराया नही देना होता। बल्कि घर में मुफ्त रहने के बदले उन्हे मकान मालिक के साथ यौन संबध (girl harassment) बनाने होते है। उनका शिकार ज्यादातर ऐसी लड़किया होती है जिनके पास रहने के लिए घर नही होता। साथ ही वे गरीब भी होती है। मतलब कि उनके पास किराया देने के लिए पैसे भी नही होते। ऐसी लड़कियो को ही येे मकान मालिक अपने यहां मकान किराये पर आॅफर करते है। और मकान के किराये के बदले उन्हे सैक्स का आॅफर देते है। जिन महिलाओं के पास कोई दूसरा विकल्प नही होता। वे इस तरह के जाल में फंस जाती है। हालाकि यह पूरी तरह से उनकी पंसद का मामला नो होकर मजबूरी का फायदा उठाना भी होता है।

आपको बता दे कि इस काम के लिए बकायदा विज्ञापन भी दिया जाता है। हालाकि इन विज्ञापनो में सीधे तौर पर तो यह बात नही लिखी जाती । लैकिन इनकी भाषा कुछ इस तरह की होती है, अप्रत्यक्ष रुप से इसे समझा जा सकता है। इस काम में कई वेबसाइट भी लगी है। जो इस तरह के मकान मालिको का विज्ञापन प्रसारित करती है। हालाकि कुछ लोग इसे लड़कियो की अपनी पंसद भी कह सकते है। लेकिन जिन लड़कियो के पास ना तो घर होता है और ना ही पैसे, उनके लिए यह सब एक प्रताडना (girl harassment) से ज्यादा कुछ नही है।

Related Articles

Back to top button