करिअर

यहां 15000 नौकरियां कर रही इंतजार, ऐसे करें अप्लाई

दिल्ली सरकार दो दिन के लिए जॉब फेयर का आयोजन कर रही है, जहां देश की 89 कंपनियां भाग लेंगी और 15 हजार से अधिक पदों पर लोगों को रोजगार देगी. दिल्ली सरकार ने इन सभी कंपनियों की जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी की है, जहां नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार अपने कार्य क्षेत्र और अनुभव के आधार पर नौकरी देख सकते हैं.यहां 15000 नौकरियां कर रही इंतजार, ऐसे करें अप्लाई

इस फेयर का आयोजन 15 फरवरी और 16 फरवरी को किया जा रहा है, जिसमें नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार भाग ले सकते हैं. इस फेयर में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को पहले वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा और उस रजिस्ट्रेशन के आधार पर उम्मीदवारों को प्रवेश दिया जाएगा. यह फेयर दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है.

बता दें कि फेयर में कुल 89 कंपनियां भाग ले रही हैं और 15237 पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेंगी. कंपनियां एजुकेशनल क्वालीफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों का चयन करेंगी. इसमें टेक्निकल और नॉन टेक्निकल पोस्ट पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. साथ ही 12वीं पास और ग्रेजुएट के लिए जॉब का ज्यादा मौका है और अन्य क्वालीफिकेशन वालों के लिए भी नौकरी के अवसर है.

दिल्ली की केजरीवाल सरकार की ओर से चलाया जा रहा यह इस तरह का तीसरा जॉब फेयर है. इससे पहले 7 और 8 दिसंबर 2015 को दिल्ली सरकार ने जॉब फेयर लगाया था. उसके बाद पिछले साल 7 और 8 नवंबर को ऐसा फेयर लगा. इस साल यह तीसरा जॉब फेयर है.

कैसे करें रजिस्ट्रेशन

सबसे पहले इसकी जॉब फेयर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

उसके बाद रजिस्ट्रेशन में रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें.

जहां आपको अपनी कुछ निजी जानकारी और अपने क्वालीफेशन, अनुभव की जानकारी देनी होगी.

उसके बाद आप फेयर में हिस्सा ले सकेंगे.

अगर आप ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं तो आप रजिस्ट्रेशन करने के बाद हर कंपनी के आधार पर ऑनलाइन अप्लाई भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button