ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

युवराज ने धोनी को नहीं, सौरव गांगुली को बताया बेस्ट कप्तान

नई दिल्ली : पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर युवराज सिंह का मानना है कि यंग टैलेंट को निखारने के लिए सौरव गांगुली का रोल बहुत अहम रहा है. युवराज ने युवा खिलाड़ियों को मौका देने और उनके करियर को नई दिशा देने के लिए पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की तारीफ की और गांगुली को ही अपना पसंदीदा कप्तान चुना.

युवराज सिंह ने कहा, ‘दादा मेरे पसंदीदा कप्तान हैं. उन्होंने मेरा काफी समर्थन किया, सबसे अधिक. हम युवा थे इसलिए उन्होंने प्रतिभा को भी निखारा.’ इसके अलावा युवराज ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जिक्र करते हुए कहा, ‘धोनी टीम का चयन करते समय अपने फेवरेट खिलाड़ियों को ध्यान में रखते हुए उन्हें मौके देते थे. युवराज सिंह ने कहा, ‘किसी भी कप्तान का अपना एक मनपसंद खिलाड़ी होना आम बात है और जब बात महेंद्र सिंह धोनी की आती है तो वह सुरेश रैना थे, जिन्हें इस पूर्व भारतीय कप्तान का समर्थन हासिल था.’

युवराज ने बताया कि किस तरह 2011 वर्ल्ड कप के दौरान धोनी को चयन को लेकर सिरदर्द का सामना करना पड़ा जब उन्हें प्लेइंग इलेवन में उनके, यूसुफ पठान और सुरेश रैना में से किसी दो को चुनना था.

Related Articles

Back to top button