स्पोर्ट्स

युवराज सिंह ने कहा- धोनी की तुलना रिषभ या राहुल जैसे बच्चों के साथ नहीं करनी चाहिए

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर युवराज सिंह इन दिनों कोविड 19 महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में खूब सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ वो सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव हैं। वो लगातार इंस्टाग्राम लाइव चैट में हिस्सा ले रहे हैं और इस दौरान वो अपनी बातों के साथ-साथ पुरानी बातें भी शेयर करते नजर आ रहे हैं। एक लाइव चैट के दौरान युवराज सिंह ने कहा कि MS Dhoni की तुलना रिषभ पंत और केएल राहुल के साथ करना गलत होगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बच्चों (इन खिलाड़ियों) की तुलना धौनी से मत करो और उन्हें खेलने का वक्त दो।

युवराज सिंह ने कहा कि रिषभ पंत, पृथ्वी शॉ या फिर शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी मैदान पर उतरते ही मारने लगें तो ऐसा नहीं होता है। उन्हें उस लेवल पर पहुंचने में वक्त लगेगा। इन खिलाड़ियों को समय देना होगा। एक परिपक्व खिलाड़ी बनाने के लिए युवा पर भरोसा करना और उन्हें वक्त देना ही होगा। युवी ने कहा कि आजकर युवा क्रिकेटर्स से बहुत ही जल्दी और काफी ज्यादा उम्मीद की जाने लगती है और इसकी सबसे बड़ी वजह सोशल मीडीया है।

युवराज सिंह ने टेस्ट क्रिकेट के महत्व को भी समझाया। उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों को ये समझने की जरूरत है कि टेस्ट क्रिकेट ही असली क्रिकेट है और वो इससे काफी कुछ सीख सकते हैं। उन्हें सिर्फ फटाफट क्रिकेट पर ही ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आइपीएल बड़ा और शानदार टूर्नामेंट है, लेकिन युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप को नहीं भूलना चाहिए।

युवराज सिंह से जब पूछा गया कि क्या वो मौजूदा खिलाड़ियों से फोन के माध्यम से बात करते हैं या फिर उन्हें कोई सलाह फोन पर दे सकते हैं। इसके जवाब में उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कुछ खिलाड़ियों को तो वो कह सकते हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ियों को ऐसा लगता है कि उन्हें किसी के मदद की जरूरत नहीं है तो फिर वो उनके लिए कुछ नहीं कर सकते।

Related Articles

Back to top button