स्पोर्ट्स

युवराज सिंह- विश्व कप के लिए 4 महीने पहले ही तैयार हो जानी चाहिए टीम

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि टी-20 विश्व कप के लिए विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम टूर्नामेंट से चार महीने पहले तैयार हो जानी चाहिए। युवराज ने कहा कि मुझे लगता है कि टीम को विश्व कप से चार महीने पहले तैयार हो जाना चाहिए। मेरा मतलब है आपको पता होना चाहिए कि टीम के साथ कौन से 16 या 14 खिलाड़ी जाएंगे। हमें विश्व कप से पहले तैयार रहना चाहिए।

वहीं हरभजन सिंह ने कहा कि टीम पहले से संयोजित होनी चाहिए और खिलाड़ियों को पता होना चाहिए कि वे विश्व कप में खेलेंगे। ऐसा नहीं होना चहिए की किसी के मन में टीम में जगह को लेकर आशंका हो। भारतीय टीम विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर कई युवाओं को आजमा रही है।

भारत को 2007 टी-20 और 2011 में वन-डे विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज ने हरफनमौला शिवम दुबे का समर्थन करते हुए कहा कि वह बाएं हाथ का ऐसा बल्लेबाज है जो गेंदबाजी भी कर सकता है।

एजेंडा आज तक के मंच पर युवराज सिंह के साथ हरभजन सिंह भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट में सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और अनिल कुंबले की चर्चा होती है, लेकिन युवराज नहीं होते, तो हम दो वर्ल्ड कप (2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप) नहीं जीत पाते।

Related Articles

Back to top button