अन्तर्राष्ट्रीय

UN के मंच पर फिर बेनकाब हुुआ पाक, फर्जी तस्वीर दिखाकर फंसी पाकिस्तान की राजदूत

नई दिल्ली : यूनाइटेड नेशंस में आतंकवाद के मुद्दे पर भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के जबरदस्त हमले के बाद पाकिस्तान ने जवाब देने के लिए झूठ का सहारा लिया।

सुषमा की स्पीच के बाद राइट टु रिप्लाई के तहत पाकिस्तान की यूएन में स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने भारत पर हमला बोला। उन्होंने कश्मीर में कथित ज्यादतियों का दावा करते हुए एक तस्वीर दिखाई, जिसका भारत से दूर-दूर तक कोई लेनादेना नहीं है। 

इस दिन से शुरू हो रहा है ‘बिग बॉस’, जहां पड़ोसी बजाने आ रहें हैं सलमान के 12

तस्वीर दिखाते हुए लोधी ने कहा कि यह भारत के लोकतंत्र की असली तस्वीर है। इस तस्वीर में एक लड़की का चेहरा बुरी तरह बिगड़ा हुआ नजर आता है। लोधी ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षाबलों की ज्यादती की वजह से लड़की की यह हालत हुई। हालांकि, यह तस्वीर कहीं और की है।

दरअसल, यह फोटो हीदी लिवाइन नाम की फोटोजर्नलिस्ट की है। उनकी वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, यह फोटो गाजा शहर के शिफा अस्पताल में 22 जुलाई 2014 को ली गई थी। फोटो में दी गई जानकारी के मुताबिक, इजरायल की ओर से दो हवाई हमले करने के बाद एक परिवार के कई लोग मारे गए। पीड़ित लड़की इस हमले में बच गई थी। बम के अंदर धारदार चीजों से उसके चेहरे की यह हालत हो गई थी।

 

Related Articles

Back to top button