लखनऊ

यूपीः लाखों के जाली नोट समेत तस्कर गिरफ्तार

notes_146435499720_650x425_052716065119उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एटीएस की टीम ने रेलवे स्टेशन से सात लाख रुपये की जाली नोट के साथ एक अंतर्राष्ट्रीय तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के पास से हजार और पांच सौ के नकली नोट बरामद किए गए.

मामला लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन का है. एटीएस को अपने खुफिया सूत्रों से खबर मिली थी कि एक बड़ा तस्कर नकली नोटों की खेप लेकर ट्रेन पकड़ने के लिए आएगा. सूचना के आधार पर एटीएस की टीम ने चारबाग रेलने स्टेशन पर जाल फैलाया.

सूचना के मुताबिक टीम ने अधिकारी विश्रामघर के पास से अंर्राष्ट्रीय तस्कर गिरोह के सदस्य निजामुद्दीन अंसारी को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से बैग में सात लाख रुपये के नकली नोट बरामद हुए. बरामद हुई रकम में एक-एक हजार रुपये के पांच सौ और पांच-पांच सौ के चार सौ नोट शामिल हैं.

एटीएस को पूछताछ में पता चला कि अंसारी बिहार के पूर्वी चम्पारन जिले का निवासी है. वह वर्ष 2009 से नकली नोटों की तस्करी कर रहा है. पूछताछ में उसने इस धंधे में शामिल कईं लोगों के नामों का खुलासा किया है.

अब एटीएस के अधिकारी इस गिरोह से जुड़े अन्य तस्करों की धर पकड़ करने की योजना बना रही है. फिलहाल, आरोपी को कोर्ट में पेश कर उसका रिमांड लिया गया है.

Related Articles

Back to top button