अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

यूपी के एक मंत्री ने कुचलकर की मासूम बच्चे की मौत, योगी ने दिए सख्त के निर्देश

लखनऊ: शनिवार को गोंडा में एक मंत्री की गाड़ी से कुचलकर एक 6 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी। इस दर्दनाक घटना की सबसे बड़ी बात यह थी कि बच्चे को कुचलने के बाद मंत्री का काफिला रुका नहीं। इस बात से नाराज ग्रामीणों ने बच्चे के शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया। बच्चे के पिता ने बताया कि गाड़ी कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की थी। उसने दोषी मंत्री के खिलाफ करनैलगंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।

बच्चे की मौत पर योगी ने जताया गहरा शोक

पुलिस के एफआईआर के अनुसार मंत्री के काफिले में चल रही फूलों से लदी गाड़ी की लापरवाही से बच्चे को टक्कर लगी, जिससे कुछ ही देर में बच्चे की मौत हो गयी। पुलिस ने इस सड़क दुर्घटना में धारा 279 और 304A के तहत मुकदमा दर्ज किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि यह घटना गोंडा के करनैलगंज परसपुर मार्ग की है। इस दुखद घटना के बारे में जैसे ही सीएम योगी को पता चला उन्होंने गहरा शोक जताया है।

माँ और अपनी बुआ के साथ जा रहा था बच्चा

उन्होंने बच्चे के परिवार वालों को 5 लाख मुआवजा देने की भी घोषणा की और साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई का भी निर्देश दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार करनैलगंज थाने के अंतर्गत आने वाले गोसाई पुरवा के रहने वाले विश्वनाथ का बेटा अपनी माँ और बुआ के साथ सड़क की बायीं तरफ से जा रहा था। तभी करनैलगंज की तरफ से आनें वाली गाड़ियों का काफिला तेजी से निकला। उन्ही गाड़ियों में से एक गाड़ी से बच्चे को टक्कर लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

टक्कर मारकर मंत्री की गाड़ियाँ भाग गयी वहाँ से

बच्चे को टक्कर मारने के बाद गाड़ियाँ रुकी नहीं बल्कि वहाँ से भाग गयी। कुछ दिन पहले इसी तरह का एक काफिला जालौन के उरई में भी नजर आया था। उस समय योगी सरकार के ही एक मंत्री का काफिला एक किसान के खेतों से होकर गुजरा था, जिससे किसान की पूरी फसल बर्बाद हो गयी थी। जानकारी के अनुसार वह काफिला कारागार मंत्री जय कुमार सिंह जैकी का था जो किसानों को आवारा जानवरों से निजत दिलाने के लिए गौशाला का शिलान्यास करने आये थे। मीडिया में बात आने की वजह से बाद में किसान को 4 हजार रूपये दिए गए थे।

 

Related Articles

Back to top button