उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर लिया यू-टर्न, कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर यू-टर्न लेते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गुरुवार को अपने 48वें जन्मदिन पर कहा कि प्रदेश में जब सबको कोरोना वैक्सीन लग जाएगी तो मैं भी लगवा लूंगा। कोरोना रोधी टीके के प्रति यू-टर्न देखने को मिला है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए। लगातार कोशिश करनी चाहिए की ज्यादा वैक्सीन लगे। तीसरी लहर के लिए सरकार को अस्पताल तैयार रखना चाहिए। उत्तर प्रदेश की जनता को वैक्सीन लगा दें और जब आखिरी वैक्सीन बचे तो मैं तैयार हूं कि हमें भी लगा दें। साथ ही यादव ने दावा किया कि अगले साल प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।

अंत में जो एक वैक्सीन बचे वो हमें लगा दें- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि अगर वो वैक्सीन हमें लगाना चाहते हैं तो सबसे पहले उत्तर प्रदेश के गरीब, किसान, मजदूर और नौजवानों को वैक्सीन लगवा दें। अंत में जो एक वैक्सीन बचे वो हमें लगा दें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के तमाम लोगों को वैक्सीन की जरूरत है लेकिन सरकार नहीं दे पा रही है। वैक्सीन की व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। अखिलेश यादव गुरुवार को सपा कार्यालय पर मीडिया को संबोधित कर रहे थे।

अखिलेश यादव ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि जनता 2022 में भाजपा को जवाब देने के लिए तैयार बैठी है। अगले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के नेतृत्व में जनता की सरकार बनने जा रही है। भाजपा मुद्दों पर बहस करने से डरती है। बता दें कि, 2022 में उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं और सभी दल तैयारियों में पूरी तरह से जुट गए हैं।

‘बीजेपी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं’

बता दें कि, इसी साल जनवरी में जब देश में बड़े स्तर पर कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी चल रही थी, तब अखिलेश यादव ने ऐलान किया था कि उन्हें बीजेपी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है। अखिलेश यादव ने ऐलान किया था मैं बीजेपी का टीका नहीं लगाऊंगा। केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीनेश अभियान के आगाज के जवाब में उन्होंने यह बात कही थी। इसी साल जनवरी के पहले हफ्ते में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा था, ‘‘मैं तो नहीं लगवाऊंगा अभी टीका, मैंने अपनी बात कह दी। वह भी भाजपा लगाएगी, उसका भरोसा करूं मैं… अरे जाओ भई, अपनी सरकार आयेगी तो सबको फ्री वैक्सीन लगेगी। हम भाजपा का टीका नहीं लगवा सकते हैं।” हालांकि इसके जवाब में बीजेपी इसे देश के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का अपमान बताया था।

पिछले महीने अखिलेश ने यू-टर्न लेते हुए ट्वीट कर कहा था कि वह ‘भारत सरकार’ का टीका लगवाएंगे, वो सिर्फ ‘भाजपा’ के टीके के खिलाफ थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘जनाक्रोश को देखते हुए आखिरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा करी कि वो टीके लगवाएगी। हम भाजपा के टीके के खिलाफ थे पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे और टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं।’

नए डीजीपी को दी बधाई

अखिलेश यादव ने यूपी के नए डीजीपी मुकुल गोयल को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में सरकार बहुत अन्याय कर रही है। हमें उम्मीद है कि नए डीजीपी आ रहे हैं वो जनता के साथ न्याय जरूर करेंगे।

Related Articles

Back to top button