उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर पहुंच रही शिकायतें, 10वीं के अंकपत्र पर अंक नहीं, 11वीं में प्रोन्नत

ऩई दिल्ली: यूपी बोर्ड के बिना परीक्षा घोषित कक्षा 10 व 12 के परिणाम को लेकर बच्चों और स्कूल संचालकों में खासी नाराजगी है। 31 जुलाई को परिणाम घोषित होने के बाद रविवार को अवकाश हो गया। सोमवार को कार्यालय खुलने पर 29 लोग शिकायत लेकर हेल्प डेस्क पर पहुंचे। दोपहर एक बजे तक ही 500 से अधिक लोगों ने ई-मेल से शिकायत दर्ज कराई। हजारों छात्र ऐसे हैं जिनके अंकपत्र पर अंकों के स्थान पर क्रास बना है और नीचे प्रमोटेड (प्रोन्नत) लिखा हुआ है। छात्रों का कहना है कि ऐसी मार्कशीट किसको दिखाएंगे।

पिछले कुछ सालों में ये पहला मौका था कि हेल्प डेस्क गठित होने के पहले दिन सुबह 10 से शाम 5 बजे तक इतनी बड़ी संख्या में 10वीं व 12वीं के परीक्षाफल में शिकायतें मिलीं। क्षेत्रीय कार्यालय प्रयागराज के अपर सचिव विनय कुमार गिल ने कर्मचारियों के साथ बैठक कर शिकायतों का निस्तारण संबंधित जिलों के डीआईओएस कार्यालय और स्कूलों से संपर्क कर जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि पिछले साल 27 जून को परिणाम घोषित होने के अगले दिन 28 जून को हेल्प डेस्क पर एक भी शिकायत नहीं पहुंची थी।

दूसरे बोर्ड के हजारों छात्रों का परिणाम भी रुका
सीबीएसई या सीआईएससीई जैसे दूसरे बोर्ड के हजारों छात्रों का परिणाम भी रुक गया है। बताया जा रहा है कि वांछित सूचनाएं नहीं मिलने के कारण समस्या आई है। इसके लिए स्कूलों से सूचनाएं मांगी जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button