State News- राज्यउत्तर प्रदेश

यूपी में कानून का शासन नहीं, चल रहा है ‘जंगलराज: मायावती

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में हिंसा की घटनाओं को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में कानून का शासन नहीं बल्कि ‘जंगल राज’ चल रहा है। चुनावों में महिलाओं को अभद्र व्यवहार का सामना करना पड़ा।

मायावती की यह टिप्पणी तब आई है जब विपक्ष ने ब्लॉक पंचायत प्रमुख के चुनाव के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की है। पूर्व सीएम मायावती ने शनिवार को ट्वीट में लिखा, ”उत्तर प्रदेश में वर्तमान भाजपा सरकार में कानून का शासन नहीं बल्कि जंगलराज चल रहा है, जिसके तहत यहां पंचायत चुनाव में हिंसा की असंख्य घटनाएं और लखीमपुर खीरी की एक महिला से की गई बदसलूकी की घटना अति-शर्मनाक है। क्या यही इनका कानून का राज व लोकतंत्र है? यह सोचने की बात है।”

एक अन्य ट्वीट में मायावती ने चंदौली इलाके में दलितों के घरों को नुकसान पहुंचाने के आरोपों को लेकर बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने कहा, “क्या यह उनके दलित प्रेम को दर्शाता है? यह दुखद है कि केंद्र और राज्य में दलित मंत्री अभी भी चुप हैं। क्यों? यह बेहद चिंताजनक है।

शुक्रवार को, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि यूपी के लखीमपुर खीरी में, भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी पार्टी उम्मीदवार रितु सिंह और उनकी प्रस्तावक अनीता यादव के साथ दुर्व्यवहार किया, उनकी “साड़ियाँ” खींच लीं। बहराइच में प्रखंड विकास समिति के एक सदस्य के बहनोई की भी हत्या कर दी गई क्योंकि उसने भाजपा उम्मीदवार के पति और समर्थकों द्वारा अपने रिश्तेदार के अपहरण के कथित प्रयास का विरोध किया था।

Related Articles

Back to top button