अपराधउत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी में लव मैरिज के लिए अड़ी बेटी को गला घोंट कर मारा, शव को लगा दी आग

यूपी की राजधानी लखनऊ से सटे उन्नाव में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. लव मैरिज के लिए अड़ी बेटी की पिता ने गला घोंटकर हत्या कर दी. हत्या कर शव को खेत में जला दिया. लोगों ने सुबह शव को झुलसते देखा तो उनके होश उड़ गये. पिता ने साजिश कर इस मामले में उस प्रेमी को ही फंसा दिया जिससे उसकी बेटी शादी करना चाहती थी, लेकिन शुरूआती जांच में ही पिता का झूठ सामने आ गया. पुलिस के मुताबिक़ मामले में युवती की माँ और पिता को हिरासत में लिया गया है.यूपी में लव मैरिज के लिए अड़ी बेटी को गला घोंट कर मारा, शव को लगा दी आग

उन्नाव जिले के हसनगंज थाना इलाके में ऊँचाद्वार गाँव पड़ता है. गाँव के निवासी रामप्रसाद पासी की 19 साल की बेटी थी. वह पड़ोस में ही रहने वाले 20 साल के विकास से प्यार करने लगी. वह उससे शादी करना चाहती थी. उसने ये बात घर में भी बता दी. जबकि घर वालों को मंजूर नहीं था. उन्होंने बेटी को चेतावनी दी, इसके बाद भी वह नहीं मानी तो पिता ने मंगलवार की शाम उसके साथ मारपीट की और गला घोंटकर हत्या कर दी. हत्या के बाद बेटी के शव को ठिकाने लगाने के मकसद से वह खेत पर ले गया. यहाँ उसने शव को आग लगा दी.

खेत में शव जलते देख लोगों के उड़े होश
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सुबह लोगों ने नजदीक से आग को देखा तो उनके होश उड़ गए. इधर पिता ने इस मामले में उसी प्रेमी को फंसा दिया जिससे उसकी बेटी लव मैरिज करना चाहती थी. पुलिस के मुताबिक पूछताछ के बाद शुरूआती जांच में पता चला पिता ने ही बेटी को मार दिया. ऑनर किलिंग के इस मामले में पुलिस ने पिता और माँ को हिरासत में लिया है.

 
 
 

Related Articles

Back to top button