उत्तर प्रदेशफीचर्डलखनऊ

यूपी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए अमरीका की मदद लेंगे अखिलेश यादव!

दस्तक टाइम्स/एजेंसी- लखनऊaklesh1-1439827199:  साल 2017 में यूपी में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव जीतने को लेकर सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती है, दोबारा सत्ता में लौटने के लिए समाजवादी पार्टी अब अमरीका की मदद लेने जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने अपने चुनावी अभियानों के लिए उन लोगों को ‘हायर’ करने का मन बनाया है जो अमरीकी राष्ट्रपति जिमी कार्टर और बिल क्लिंटन से लेकर मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा तक के चुनावी अभियान को सफल बना चुके हैं।

उनमें से एक हैं डेमोक्रेटिक पार्टी के एडवाइजर गेराल्ड जे ऑस्टिन। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और ऑस्टिन के बीच लखनऊ में एक दौर की मुलाकात हो चुकी है। सूत्रों के मुताबिक गेराल्ड जे ऑस्टिन से अखिलेश यादव की पहली मुलाकात लंदन में हुई थी।

ऑस्टिन ने भी समाजवादी पार्टी के लिए अभियान की योजना बनाने के लिए हामी भर दी है। सूत्रों के अनुसार गेराल्ड ने मुख्यमंत्री से कह दिया है कि उम्र ज्यादा होने के कारण वे खुद लखनऊ या भारत में लंबे समय तक ठहर नहीं सकते। 

लेकिन अगर मुख्यमंत्री चाहेंगे तो तो वह उनके राजनीतिक सलाहकारों और समर्थकों को ट्रेनिंग दे सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक अंतिम निर्णय पार्टी स्तर पर जल्द ही हो सकता है। उल्लेखनीय है कि अखिलेश यादव को नई पीढ़ी का नेता माना जाता है।

 वे पश्चिमी कार्य पद्धति के कायल रहे हैं। ऐसे में स्वाभाविक ही है कि वे चुनाव जीतने के लिए विदेशी पीआर एजेंसियों का सहारा लें। पार्टी और कार्यकर्ताओं की ‘इमेज बिल्डिंग’ पर अखिलेश का शुरू से ही जोर रहा है। हाल ही में पार्टी के कुछ नेताओं को मीडिया के सामने अपनी बात कहने का प्रशिक्षण भी दिया गया था। प्रशिक्षण देने वालों में कई बड़े पत्रकार शामिल थे।

 

Related Articles

Back to top button