Political News - राजनीतिState News- राज्यफीचर्ड

यूपी समेत 5 राज्यों के लिए BJP में शुरू चुनावी मंथन, जेपी नड्डा ने ली मीटिंग

नई दिल्ली: अगले साल होने वाले 5 राज्यों के चुनावों से पहले बीजेपी ने कमर कसना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में पार्टी के सभी राष्ट्रीय उपाध्यक्षों के साथ मीटिंग की। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत 5 राज्यों में पार्टी की तैयारी की समीक्षा की। इसके साथ ही जेपी नड्डा ने पार्टी की ओर से कोरोना काल में चलाए जा रहे कार्यक्रमों की भी समीक्षा की। बैठक के बाद नड्डा ने एक ट्वीट कर कहा, ‘आज भारतीय जनता पार्टी के सभी राष्ट्रीय उपाध्यक्षों के साथ सेवा ही संगठन, टीकाकरण अभियान व अन्य कार्यक्रमों पर समीक्षा बैठक की।’

जेपी नड्डा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में पार्टी का हर एक कार्यकर्ता कोविड संक्रमण के ख़िलाफ लड़ाई में अपना योगदान दे रहा है। बैठक में बीजेपी के संगठन महासचिव बी एल संतोष भी शामिल थे। पिछले दिनों नड्डा ने पार्टी महासचिवों और विभिन्न मोर्चों के अध्यक्षों के साथ दो दिनों तक बैठक की थी। लगातार बैठकों के माध्यम से बीजेपी अगले साल की शुरुआत में होने वाले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के विधानसभा चुनावों की तैयारियों की रूपरेखा बना रही है। हाल ही में उत्तराखंड में बीजेपी ने मुख्यमंत्री भी बदला था। पार्टी नेतृत्व ने त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह चुनाव के ठीक एक साल पहले तीरथ सिंह रावत को कमान सौंपी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश को लेकर भी तमाम तरह के कयास लगते रहे हैं। मई के अंत में बीजेपी के संगठन महासचिव बीएल संतोष लखनऊ पहुंचे थे और राज्य के मंत्रियों एवं विधायकों से अलग-अलग मुलाकात की थी। इसके अलावा दिल्ली में भी केंद्रीय नेतृत्व की एक मीटिंग हुई थी। इसके चलते तमाम चर्चाएं हुई थीं और राज्य के नेतृत्व में फेरबदल तक की चर्चाएं उड़ी थीं, लेकिन खुद पीएम मोदी और बीएल संतोष की ओर से योगी सरकार के कामकाज की तारीफ की गई। इससे माना जा रहा था कि दोनों नेताओं ने कयासों के अंत के लिए ही ऐसा किया है। इस बीच शनिवार को ही पीएम मोदी के करीबी कहे जाने वाले एके शर्मा को बीजेपी ने यूपी का उपाध्यक्ष बनाया है।

Related Articles

Back to top button