स्पोर्ट्स

ये खूबसूरत खिलाड़ी है मशहूर गेंदबाज इशांत शर्मा की वाइफ

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की बात करें तो इशांत शर्मा को आप सभी लोग अच्छी तरह जानते होंगे। काफी लंबे वक्त से भारतीय टीम से बाहर चल रहे ईशांत शर्मा एक बार फिर से मैदान पर वापसी कर चुके हैं। आज से कुछ दिनों पहले इंग्लैंड के साथ हुए टेस्ट मैच में ईशांत शर्मा ने शानदार वापसी की बावजूद इसके भारत उस मैच को जीत पाने में नाकामयाब रहा। आपको यह बात तो मालूम होगी कि इस मैच की दूसरी पारी में तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने 5 विकेट झटके। मैदान पर एक बार फिर से फॉर्म में वापसी करने की वजह से भारतीय टीम की जीत की उम्मीदें बढ़ चुकी है। यह तो थी उनके खेल के मैदान की बात पर आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातें बताने वाले हैं।

अगर बात ईशात शर्मा की पर्सनल लाइफ की करें तो ईशांत शर्मा आज से 2 साल पहले बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे। उनकी पत्नी प्रतिमा सिंह अपने पांच बहनों में से सबसे छोटी है। आपको बता दें कि प्रतिमा सिंह की सभी बहनें बास्केटबॉल में भारत की प्रतिनिधित्व कर चुकी है। अगर बात इन दोनों की पहली मुलाकात की करें तो इन दोनों की पहली मुलाकात वर्ष 2011 में हुई थी। जब प्रतिमा की बड़ी बहन दिव्या सिंह ने एक बास्केटबॉल मैच का आयोजन करवाया था। इस मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा चीफ गेस्ट के तौर पर आए थे। खबरों की मानें तो इस इवेंट के दौरान चीफ गेस्ट के तौर पर आए ईशांत शर्मा ने प्रतिमा और उनकी बहनों के साथ काफी ज्यादा समय बिताया।

इस इवेंट के दौरान प्रतिमा और उनकी बहन के साथ काफी ज्यादा समय बिताने की वजह से दोनों के बीच वक्त के साथ नजदीकियां बढ़ती चली गई और दोनों एक दूसरे से फोन पर बातें भी करने लगे। फिर बस 2016 में ईशांत शर्मा ने फूलों के साथ प्रतिमा को शादी के लिए प्रपोज किया। ईशांत शर्मा के द्वारा प्रपोज किए जाने के बाद प्रतिभा ने उनके प्रपोजल को स्वीकार कर जून 2016 में सगाई कर ली। सगाई करने के बाद उसी साल दिसंबर के महीने में दोनों ने सात फेरे लिए।

एक वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में प्रतिमा सिंह ने इस बात को बताया था कि ईशांत शर्मा काफी ज्यादा डिसेंट और केयरिंग इंसान है। इसके साथ ही साथ उन्होंने अपने पति ईशांत शर्मा की तारीफ करते हुए कहा था कि पिछले कुछ सालों से दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। उन्हें ऐसा लगता है कि वह टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ही नहीं बल्कि इस दुनिया के सबसे अच्छे इंसानों में से एक हैं।

इसी इंटरव्यू के दौरान उनकी पत्नी ने अपने निजी जीवन के राज को खोलते हुए कहा था कि ईशांत शर्मा काफी ज्यादा रोमांटिक भी है। प्रतिमा की माने तो उनके इस नेचर के बारे में उनके अलावा कोई और नहीं जानता। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ईशांत शर्मा की पत्नी प्रतिमा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बनारस की रहने वाली है। प्रतिमा के परिवार को आज बास्केटबॉल फैमिली ऑफ इंडिया के नाम से जाना जाता है।

Related Articles

Back to top button