टेक्नोलॉजी

ये हैं 15,000 रुपये में बेस्ट स्मार्टफोन चाहिए

चीनी कंपनी शाओमी ने अपने मिड रेंज स्मार्टफोन Mi A2 की कीमतें भारत में कम कर दी हैं. इसके दो वेरिएंट हैं और दोनों की कीमतें 2,000 रुपये कम हो गई हैं. प्राइस कट के बाद अब Xiami Mi A2 की कीमत 13,999 रुपये से शुरू होगी. अब लगभग इतनी ही कीमत पर हाल ही में लॉन्च हुआ Redmi Note 6 Pro भी मिल रहा है तो शायद आप कन्फ्यूज होंगे कि कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए बेहतर है. Mi A2 के दूसरे वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी दी गई है और इसकी कीमत प्राइस कट के बाद 15,999 रुपये हो गई है.

ये हैं 15,000 रुपये में बेस्ट स्मार्टफोन चाहिए अगर आप 15,000 रुपये के अंदर ऐसा स्मार्टफोन चाहते हैं जो लगभग हर डिपार्टमेंट में बेहतरीन हो तो Mi A2 आपके लिए बेस्ट डील साबित हो सकती है. प्योर एंड्रॉयड एक्सपीरिएंस के लिए ये खास है, क्योंकि यह स्मार्टफोन शाओमी के यूजर इंटरफेस पर नहीं चलता. इसमें Android One दिया गया है. खासियत ये है कि इसमें गूगल लेटेस्ट एंड्रॉयड का सपोर्ट देगा. आपको सिक्योरिटी पैच भी मिलते रहेंगे.

Mi A2 की बिल्ड क्वॉलिटी और डिजाइन भी डीसेंट है. यह स्लीक है और इसमें दिए गए वाईफाई पास थ्रू फीचर से आप वाईफाई से कनेक्ट होते हुए भी हॉट् स्पॉट ऑन कर सकते हैं.

परफॉर्मेंस के मामले में यह स्मार्टफोन काफी बेहतर है. हमने इसका रिव्यू किया है और पाया है कि इस सेग्मेंट में यह बेस्ट स्टॉक एंड्रॉयड वाला डिवाइस है. इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है और लेटेस्ट एंड्रॉयड भी मिलेगा. गेमिंग करने में कोई परेशानी नहीं होती है और इस पर पबजी आराम से बिना लैग के खेल सकते हैं.

डिस्प्ले ब्राइट और कलरफुल है, व्यूइंग एंगल भी अच्छा है. लगातार गेमिंग में भी कोई दिक्कत नहीं आती और बेजल कम होने की वजह से वीडियोज देखने का भी अनुभव शानदार रहा है. इसकी डिस्प्ले 5.99 इंच की है और ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है.

फोटॉग्रफी के लिए इस सेग्मेंट में ये स्मार्टफोन बेस्ट है और अच्छी तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं. डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है दूसरा 20 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए भी इसमें 20 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. गूगल लेंस फीचर भी दिया गया है जो ऑब्जेक्ट के बारे में जानकारी देता है.

कुल मिला कर ये स्मार्टफोन इस सेग्मेंट के हिसाब से काफी बेहतर है और अब इसकी कीमतें कम हो गई हैं तो ये बेस्ट है. आप इसे खरीद सकते हैं. ब्लॉटवेयर नहीं चाहिए, प्योर गूगल एंड्रॉयड यूज करना चाहते हैं तो ये स्मार्टफोन आपके लिए लंबे समय तक चलेगा.

Related Articles

Back to top button