स्पोर्ट्स

ये है आईपीएल 2019 के सबसे महंगे खिलाडी, न. 3 खिलाडी लेना चाहती है हर टीम …

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों ऑस्‍ट्रेलिया दौरे को लेकर सोशल मीडिया पर काफी खबरे चर्चा का विषय बनी हुई है। आपको बता दें कि इस दौरे के अन्‍तर्गत अभी हाल ही में टी20 सीरीज का अतिम मुकाबला खेला गया जिसमें इंडियन टीम ने शानदार जीत दर्ज करते हुये सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। अभी इस दौरे में टेस्‍ट व वनडे खेला जाना है। इसके पश्‍चात इंडियन टीम को न्‍यूजीलैंड दौरे पर भी जाना है। वहीं आईपीएल भी अग नजदीक आ चुका है, जिसको लेकर अभी से तैयारियां होने लगी। इसी क्रम में आज हम 3 ऐसे खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है जिन पर नीलामी की जा सकती है।

दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है कि आईपीएल ने कई युवा खिलाडि़यो को अच्‍छे खिलाडि़यों में ढाला है, जो अब अपने देश के लिये बेहतरीन खेल प्रदर्शन करने में कोई कसर नही छोड़ी है, वहीं भारतीय टीम का प्रतिभा की आपूर्ति के अतिरिक्‍त अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को भी अपने आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर अपनी अलग पहचान बनाने में काफी मदद की है, पर आज हम तीन ऐसे खिलाडि़यों के संबंध में बात कर रहे है, जिन पर आईपीएल के दौरान नीलामी में पैसो की बरसात होने वाली है। आइए जाने आखिर वो तीन खिलाड़ी कौन कौन से है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जिन तीन खिलाडि़यों के संबंध में आज बात की जा रही है उनमे ऑस्ट्रेलिया के डार्सी शॉर्ट, वेस्टइंडीज के जोफ्रा आर्चर व नेपाल के संदीप लमिचाने जैसे खिलाडि़यों का नाम शामिल है। जिनकी इस बार आईपीएल के दौरान नीलामी की जाने वाली है। वहीं बात हजरतुल्‍ला जजई की बात की जाये तो ये अगले महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते है। इस 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज ने सिर्फ 5 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इनमें 3 टी20 मैच और 2 ओडीआई मैच हैं। इनमें उन्होंने 39 की औसत से 189 रन बनाए है। साथ ही 150 की स्ट्राइक रेट भी रही है। इन्‍हें भी इस बार आईपीएल में खेलने का अवसर मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button