अजब-गजब

ये है दुनिया की सबसे खतरनाक किताब, पढने के लिए चाहिए शेर का कलेजा

जयुपर, दुनिया में बहुत सारे रहस्य है जिनके बारे में आजतक कोई भी नहीं जान पाया है। लेकिन लगातार इंसान के दिल में इन रहस्यों को जानने की जिज्ञासा बनी रहती है इन रहस्यों का पता लगाने के लिए इंसान लगातार कोशिश करता रहता है इसी के चलते वह वेदों या फिर पुरानी किताबों का सहारा लेता है। आज मैं आपको एक ऐसे रहस्य के बारे में बता रहा हूँ जो आपको हैरान कर देगा। दोस्तों जिस रहस्य की आज हम बात करेंगे वह एक किताब से जुडा हुआ है।

ये है दुनिया की सबसे खतरनाक किताब, पढने के लिए चाहिए शेर का कलेजाआपने कई बार लाल किताब के बारे में सुना होगा। जिसे लेकर हर कोई जानना चाहता है। लेकिन इसके बारे में बताने से पहले मैं आपको बता दूँ की बाजारों में लाल किताब के नाम पर फर्जी किताबे मिलती है, यह किताब हर जगह पर नहीं मिलती है। इसलिए अगर आप कभी इस किताब के बारे में पढ़ना चाहते है तो इस बात का विशेष ध्यान रखे की आप कही नकली किताब तो नहीं पढ़ रहे है।

अगर विशेषज्ञों की माने तो प्राचीन समय में आसमान से आकाशवाणी हुआ करती थी जो मानव समाज को आदेश देती थी कि उसे क्या करना है। जो आकाशवाणी में बात हुआ करती थी लोग उसे अपने बच्चों को सुनाते थे। लेकिन धीरे धीरे उसका स्थान लिपी ने ले लिया।

लाल किताब के लेखक रूपचन्द्र जी का कहना है कि उन्हें हिमाचल से एक प्राचीन पादु लिपि प्राप्त हुई थी जिसका अनुवाद करके यह किताब लिखी गई है लोगों का कहना है कि इस किताब को पढने के बाद इंसान के शरीर मे एक अजीब सी उर्जा प्रवेश कर जाती है जो आपके जीवन को मार्गदर्शन करती है।

Related Articles

Back to top button