अद्धयात्म

ये है दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट, दुसरे नम्बर वाला है दुनिया में सबसे बड़ा करोडपति

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि क्रिकेट की दुनिया में खिलाडिय़ों पर खूब पैसों की बरसात होती है। मैच के अतिरिक्‍त खिलाड़ी विज्ञापनों और कुछ ब्रांड कंपनियों से जुड़कर भी काफी पैसा कमाते हैं। अगर हम इससे हटकर बात करें तो कई दिग्गज खिलाडिय़ों के पास करोड़ों की संपत्ति भी है जो किसी कपंनी के साथ बिना करार किए भी आलिशान जिंदगी जी सकते हैं। इसी क्रम में आज हम 5 ऐसे खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है, जो दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों है, जिनके पास बेहिसाब पैसा है, दूसर नम्‍बर का खिलाड़ी तो सबका चहेता खिलाड़ी है। जिन 5 खिलाडि़यों की आज हम बात कर रहे है वो कुछ इस प्रकार से है

पहला : भारत के पूर्व विस्‍फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बल्लेबाजी के मायने ही बदल दिए, भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहला तिहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड इन्ही के नाम है। आपको बता दें कि सहवाग 35 मिलियन डॉलर यानी लगभग 249 करोड़ रूपये के मालिक है।

दूसरा : विराट कोहली आज के दौर के सबसे ज्यादा महंगे और सबसे ज्यादा चर्चित खिलाडी हैं,क्रिकेट फैन्स इनके खेल के दीवाने हैं, इनकी कुल सम्पति के बारे में जानोगे तो हैरान रह जाओगे, एक समय किराये के घर में रहने वाले विराट कोहली की इस समय कुल सम्पति लगभग 92 मिलयन डॉलर आंकी गयी है, जो भारतीय रूपए में लगभग 657 करोड़ बनती हैं।

तीसरा : 17 जून 1981 को जन्में शेन वाटसन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज आलराउंडर में से एक हैं,इन्‍होंने अपना इंटरनेशनल क्रिकेट कैरियर 2 जनवरी 2005 को शुरू किया था, शेन वाटसन उन खिलाडियों में शामिल हैं जिन्हें आईपीएल में सबसे अधिक पैसे मिलते हैं, 35 मिलियन डॉलर यानी लगभग 252 करोड़ रूपये के मालिक है।

चौथा : अगर बात की जाये युवराज सिंह की कुल सम्पति की तो आपको बता दें कि इनकी सम्‍पत्ति 40 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 285 करोड़ रुपये है।

पांचवा : महेंद्र सिंह धोनी भारत के सफलतम कप्तानों में से एक हैं, इनकी कुल सम्पति करीब 70 मिलयन डालर है,भारतीय रुपये में बात करे तो लगभग 500 करोड़ रूपये बनते है।

Related Articles

Back to top button