उत्तर प्रदेशफीचर्डलखनऊ

ये है लखनऊ…मेट्रो स्टेशनों पर दो दिन में पकड़ा 20 किलो पान मसाला

लखनऊ के लोग पान मसाला और तंबाकू चबाने के कितने शौकीन हैं इसकी ताजा झलक शहर में शुरू हुई मेट्रो में देखने को मिली है। मेट्रो संचालन शुरू होने के दो दिन के भीतर ही इसके स्टेशनों पर करीब 20 किलो पान मसाला और तंबाकू के पैकेट बरामद हुए हैं। ये पैकेट स्टेशनों के एंट्री पॉइंट पर जांच के दौरान यात्रियों की जेब और पर्स से निकलवाए गए। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) के मुताबिक, स्टेशन के भीतर पान मसाला या तंबाकू मिलने पर 500 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा, लेकिन बाहर ही पकड़े जाने पर सभी को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया और जब्त पैकेट नगर निगम को सुपुर्द कर दिए गए। 

रात 10 बजे तक डटे रहे निदेशक
मेट्रो संचालन शुरू होने के दूसरे दिन गुरुवार को रोलिंग स्टॉक के निदेशक महेंद्र कुमार सुबह 9 से रात 10 बजे तक स्टेशनों पर डटे रहे। वह टीपी नगर स्टेशन से चारबाग के बीच यात्रियों के साथ एक एक स्टेशन पर चढ़ते-उतरते और यात्रियों से उनकी परेशानी व अनुभव पूछते। यही नहीं कई स्टेशनों पर वह खुद यात्रियों को पीली लाइन के पीछे रहने के लिए ताकीद करते रहे। चारबाग में नि:शक्त यात्री को देख उसे खुद बोगी में भी चढ़ाने पहुंचे।

मिताली राज ‘ड्रेस’ की वजह से हुई ट्रोल, लोगों ने कहा- ‘तुम एक्ट्रेस नहीं क्रिकेटर हो’

दूसरे दिन बहाल रहा संचालन
पहले दिन बुधवार को इमरजेंसी ब्रेक लगने के कारण ठप हुई एक मेट्रो के कारण दोपहर दो बजे तक पूरे रूट पर संचालन अस्त-व्यस्त रहा था। इसके चलते लखनऊ मेट्रो की फजीहत भी हुई थी। लेकिन दूसरे दिन मेट्रो ने अपनी साख पर कोई और बट्टा नहीं लगने दिया और गुरुवार को सुबह से ही मेट्रो का संचालन सामान्य रहा।

 

Related Articles

Back to top button