स्पोर्ट्स

ये है वो 7 विदेशी क्रिकेटर जिन्होंने भारतीय लड़कियों से की शादी, 3 नम्बर वाली तो बन गयी थी मुस्लिम

वैसे तो दुनिया में अन्‍य खेलों की अपेक्षा क्रिकेट को सबसे अधिक पसन्‍द किया जाता रहा है। वहीं अगर बात की जाये भारत की तो यहां क्रिकेट को लेकर लोगों में एक अलग ही उत्‍सुकता देखने को मिलती है। वहीं अगर बात खिलाडि़यों की करें तो क्रिकेट फैंस अपने क्रिकेटरों के संबंध में हर वह बात जानना चाहते है जो उनसे संबंधित रहती है, पर आज हम 7 ऐसे विदेशी खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है जिन्‍होंने भारतीय लड़कियों से शादी की है। भारत में विदेशी खिलाडि़यों की लोकप्रियता काफी बढ़ चुकी है, जिसका मुख्‍य कारण आईपीएल रहा है।

देशी खिलाड़ी कभी अपने लव अफेयर की वजह से और कभी भारत में खेलने की वजह से हमेशा से ही सुर्ख़ियों में रहे हैं, भारत की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में विदेशी खिलाड़ी अपने लव अफेयर और अपने दमदार प्रदर्शन के चलते हमेशा ही चर्चा का विषय बने रहे है। वहीं हम जिन 7 शादियों के संबंध में बात करने वाले है वो कुछ इस प्रकार से है…

पहली : न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ी ग्लेंन टर्नर ने भारतीय सुखिंदर कौर से वर्ष 1973 में शादी की थी।

दूसरी : न्यूजीलैंड के बेहतरीन कप्तानों में से एक माइक की मुलाकात माना साराभाई से इंग्लैंड के 1976-77 के भारत दौरे के दौरान हुई थी।

तीसरी : पाकिस्तानी खिलाड़ी अपने झगड़ों और अफेयर की वजह से खूब सुर्ख़ियों में रहे हैं, पाकिस्तान के सबसे भरोसेमंद और कलात्मक बल्लेबाजों में से एक ज़हीर अब्बास और रीता की मुलाक़ात 1980 में हुई। इन दोनों ने 1988 में शादी की थी।

चौथी : ऑस्ट्रेलिया शान टैट ने 4 साल डेट करने के बाद आख़िरकार 2014 में भारत की मशहूर मॉडल माशूम सिंघा से शादी की।

पांचवी : श्रीलंका के पूर्व करिश्माई स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने चेन्नई की लड़की मधिमालर राममूर्ति से शादी की, इन दोनों की शादी 21 मार्च 2005 में हुई थी।

छठी : पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब मालिक ने भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से अप्रैल 2010 में शादी की थी. इन दोनों की सबसे अपने समय की सबसे प्रसिद्ध शादी रही. आपको बता दें अभी फ़िलहाल ही में सानिया ने एक बच्चे को जन्म दिया है।

सातवीं : पाकिस्तान के इस भरोसेमंद बल्लेबाज ने बॉलीवुड अभिनेत्री रीना रॉय से शादी की थी. शादी के बाद मोहसीन भारत में ही आकर अभिनय करने लगे थे और इन्होने लगभग 13 बॉलीवुड फिल्मों में काम किया, हालांकि इन दोनों की शादी ज्यादा लंबी नहीं चली और इन दोनों ने जल्द ही तलाक ले लिया।

Related Articles

Back to top button