उत्तराखंड

योगगुरु बोले- भारत को रोगमुक्त बनाना हमारा सपना है

हरिद्वार। हरिद्वार में योगगुरु बाबा रामदेव व पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र योगग्राम में आवासीय योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा, षट्कर्म व पंचकर्म के छह दिवसीय शिविर का शुभारंभ किया। इस शिविर में डाइबिटीज, हार्ट प्राब्लम, स्किन प्राब्लम, क्रानिक स्टमक डिसार्डर, हाई ब्लडप्रेशर एवं मोटापा आदि रोगों से ग्रसित लोग हिस्सा ले रहे हैं।

योगगुरु बोले- भारत को रोगमुक्त बनाना हमारा सपना है

बाबा रामदेव के शिविर में लंदन से पहुंची शांति

योगगुरु ने कहा कि भारत को रोगमुक्त बनाना हमारा स्वप्न है। और हम ऐसा करेंगे इस मौके पर आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि योगग्राम की प्राकृतिक चिकित्सा दुनिया के करोड़ों लोगों की आशा का केंद्र बनकर उभर रही है।

शिविर में लंदन से अपनी मां के साथ पहुंची शांति ने बताया कि योग एवं आयुर्वेदिक वनौषधीय चिकित्सा से उन्हें पुनर्जीवन से मिला है। उन्हें ब्रेन हेमरेज हुआ था, उनका प्लेटलेट बहुत कम हो गया था, व शरीर से रक्त बहने लगा था। तब उन्होंने पतंजलि योगपीठ से संपर्क किया और निर्देशानुसार नियमित गिलोय का सेवन और नियमित प्राणायाम करने लगीं और कुछ ही माह में अनुकूल परिणाम आने लगे। और अब वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

शिविर में प्रात: योगाभ्यास कराने के साथ-साथ यहां के योग्य चिकित्सक डॉ. नागेंद्र नीरज के मार्गदर्शन में प्रशिक्षित टीम के माध्यम से उपचार किया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button