उत्तर प्रदेशफीचर्ड

योगी के इस फार्मूले से देश में सबसे ताकतवर हो जाएंगे यूपी के युवा…

लखनऊ। सीएम योगी आदित्‍यनाथ जल्‍द ही प्रदेश के बेरोजगार युवकों के लिए नई स्‍कीम लाने की तैयारी कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, राज्य के शिक्षित नौजवानों के लिए ‘सूर्यमित्र’ नाम से वैकेंसी लाई जा रही है। योगी सरकार की यह पहली वैकेंसी होगी। इसके जरिए 25 हजार युवाओं को सरकारी जॉब दी जाएगी। संभवता इसका नोटिफिकेशन मई के पहले हफ्ते में आ जाएगा।

जियो को टक्कर देने के लिए वोडाफोन लाया नया ऑफर, FREE मिलेगा हाई स्पीड नेटयोगी के इस फार्मूले से देश में सबसे ताकतवर हो जाएंगे यूपी के युवा...

यूपीनेडा देगी जॉब…

खबर की मानें तो योगी सरकार दो महीने के अंदर 25 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी देने के मूड में है। जिसकी शुरुआत दस हजार वैकेंसी से की जाएगी।”

मालूम हो कि सूर्यमित्र वैकेंसी यूपीनेडा डिपार्टमेंट की है, जिसके अन्‍तर्गत सोलर पावर प्लान्ट भी आता है। वैकेंसी के जरिए ग्रुप-बी, सी और मार्केटिंग टीम से रिलेटेड कैंडिडेट्स का चयन होगा।

यूपीनेडा के दायित्‍व

यूपीनेडा (उत्तर प्रदेश न्यू एंड रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी) यूपी सरकार का एक्सट्रा एनर्जी रिसोर्स डिपार्टमेंट है।

इसका काम सोलर एनर्जी, बायो एनर्जी, विंड पावर, माइक्रो हाइड्रो पावर और एनर्जी कन्जर्वेशन के काम को प्रमोट करना है।

यूपीनेडा केंद्र और यूपी सरकार की ज्वाइंट एजेंसी के तौर पर काम करती है और सोलर प्रोजेक्ट्स को प्रमोट करती है।

मई में पूरा होगा प्रॉसेस

खबर के मुताबिक, मई के पहले हफ्ते में 10 हजार यूथ के लिए वैकेंसी आएगी। तीसरे हफ्ते तक इनकी स्क्रीनिंग और आखिरी हफ्ते तक एग्जाम कराया जाना तय है।

इसके बाद सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को कुछ दिनों की डिपार्टमेंटल ट्रेनिंग देने के बाद उन्हें काम के हिसाब से अलग-अलग इलाकों में भेज दिया जाएगा।

ये कर सकेंगे अप्लाई

सूर्यमित्र वैकेंसी मार्केटिंग और मॉनिटरिंग को ध्यान में रखकर निकाली जा रही है। इसमें कई तरह की जॉब्स होंगी। मार्केटिंग में सोलर पावर के साथ-साथ एरिया वाइज दूसरे नैचुरल एनर्जी सोर्सेस को प्रमोट करने का काम होगा। इसमें ग्रैजुएट से लेकर पोस्ट ग्रैजुएट तक के युवा अप्लाई कर सकेंगे।

 

Related Articles

Back to top button