राजनीतिलखनऊ

योगी के सामने नहीं आते भोगी, सन्यास का मतलब पलायन नहीं

एक सवाल के जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कहा, संन्यास का मतलब पलायन नहीं है। इसलिए वे यूपी में मिली जिम्मेदारी को बखूबी निभाना चाहते हैं। सुबह से लेकर देर रात तक काम करता रहता हूं। साबित कर दिया है कि जहां योगी रहते हैं, वहां भोगी नहीं आते। योगी ने कहा, पिछले 15 वर्षों में यूपी ने काफी कुछ खोया। प्रशासनिक अधिकारी निर्णय लेने की क्षमता खो चुके हैं। उन्हें इसके लिए नए सिरे से तैयार करना होगा। बाढ़ आई तो अफसरों ने तत्काल राहत पहुंचाने में असमर्थता जाहिर कर दी। मैं खुद 19-20 जिलों में बाढ़ पीड़ितों तक स्टीमर से गया। 

सहवाग: इन दो खिलाड़ियों को टीम में ले लिया जाये तो भारतीय टीम को हराना नामुमकिन है

योगी के सामने नहीं आते भोगी, सन्यास का मतलब पलायन नहीं10 लाख करोड़ रुपये होगा यूपी का बजट

उन्होंने कहा कि हमारा अच्छे काम मीडिया में नहीं आते। जब सत्ता संभाली थी तो खजाना खाली मिला। कर्मचारियों के वेतन देने के भी लाले थे। हमने किसानों का कर्ज माफ किया। गरीबों के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में 9.70 लाख और शहरी क्षेत्रों में एक लाख से ज्यादा आवास बनवा चुके हैं। भ्रष्टाचार पर प्रभावी रोक लगा पाने और चंद लोगों के लिए चलाई जा रही योजनाएं बंद करने से ही यह काम कर पाए। आने वाले समय में प्रदेश का बजट 10 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाएंगे।

सावधान: इन 12 कामों पर नहीं मिलती भोलेनाथ से माफ़ी, भुगतने पड़ते हैं गंभीर परिणाम..

नेपाल से आने वाली नदियों के लिए बनाएंगे योजना
सीएम ने कहा कि हर साल पूर्वांचल में नेपाल से आने वाली नदियां काफी कहर ढाती हैं। इसकी रोकथाम के लिए नेपाल सरकार के साथ बातचीत करके कार्ययोजना तैयार करवाएंगे।

 

Related Articles

Back to top button