स्पोर्ट्स

योग दिवस पर पीएम मोदी के साथ होंगे विराट कोहली

yog_146489259597_650x425_060316120953एजेंसी/ इस बार योग दिवस पर चंडीगढ़ के कैपिटल कॉम्प्लेक्स में प्रधानमंत्री के साथ विराट कोहली भी नजर आ सकते हैं. बाबा रामेदव और श्री श्री रविशंकर भी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. इस अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए अमिताभ बच्चन, और सुशील कुमार का वीडियो रिकॉर्ड किया गया है. इसके अलावा मोदी सरकार के सभी मंत्री भी योग करेंगे. देशभर के सभी जिलों में योगाभ्यास किया जाएगा.

‘मेक इन इंडिया’ की थीम पर योग दिवस
इस योग दिवस की खासियत ये भी है की इसमें मेक इन इंडिया की थीम होगी. योग में इस्तेमाल होने वाली मैट ऑर्गेनिक मटेरियल की बनी होगी और टी-शर्ट को एनआईडी में बनाया गया है. 1765 जगहों पर इसकी 22 मई से ट्रेनिंग भी दी जा रही है. योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी ताकत लगा दी. इन प्रयासों का नतीजा है कि 21 जून को ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ मनाया जाता है.

योग दिवस को सफल बनाने में जुटे पीएम
पीएम मोदी योग दिवस को लेकर ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘हम 21 जून को होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तरफ बढ़ रहे हैं. इस दिन हम आप लोगों से आसन और प्राणायाम के बारे में कई महत्वपूर्ण चीजों को साझा करेंगे, पिछले साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हमने कई जानकारियां साझा की थीं, इस साल भी हम यही करेंगे’. इस अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में 28 अलग-अलग आसन किया जाएगा. ये कुल मिलाकर 45 मिनट तक होगा.

 

Related Articles

Back to top button