राज्य

राजधानी एक्सप्रेस का कैटरिंग स्टाफ हड़ताल पर, 16 घंटे भूखे रहे यात्री

राजधनी एक्सप्रेस से नई दिल्ली से रांची की यात्रा कर रहे सैकड़ों यात्री 16 घंटे की यात्रा के दौरान भूख और प्यास से बेहाल रहे। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि राजधानी एक्सप्रेस का कैटरिंग स्टाफ हड़ताल पर था। 
राजधानी एक्सप्रेस का कैटरिंग स्टाफ हड़ताल पर, 16 घंटे भूखे रहे यात्री

ये भी पढ़ें: MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार

भूख से गुस्सा हुए कुछ यात्रियों ने पैंट्री कार में घुसकर खाना निकाल लिया। वहीं कुछ यात्रियों ने स्टेशन पर विक्रेतओं से खाना खरीदा। उस समय ट्रेन सुबह 9.30 बजे के करीब कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंची थी। बता दें कि इसी वजह से ट्रेन बुधवार शाम को पांच घंटे बाद से नई दिल्ली स्टेशन से छूटी। 

मामले में अपने पोते के साथ यात्रा करने वाले 65 वर्षीय नुसर खातून ने कहा कि बार-बार अनुरोधों के बावजूद भी पानी की बोतल देने के लिए कोई नहीं आया। वहीं इसके अलावा 34 वर्षीय आईटी प्रोफेशनल सतीश ने कहा न तो पानी मिल पाईं और न तो चाय मिली। कानपुर में डिनर दिया जाना था, पर ऐसा नहीं हुआ।

जब गुरुवार दोपहर ट्रेन रांची रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन ने दक्षिण पूर्वी रेलवे (एसईआर) के रांची डिवीजन के सीनियर ऑफिसर्स से यात्रियों ने अपनी पीड़ा की शिकायत की। बोर्ड राजधानी एक्सप्रेस के कैटरिंग सर्विस के दायरे के तहत है। 

मामले में रांची के वरिष्ठ डिवीजनल कमर्शियल मैनेजर नीरज कुमार ने स्टेशन पर संवाददाताओं से कहा कि हमें रात को हुई इस घटना के बारे में जानकारी मिली है। उन्होंने आगे कहा कि यह एक अनोखी घटना है। अब आगे हमारी जिम्मेदारी है कि भविष्य में यह दोहराया न जाये। 

 
 

Related Articles

Back to top button