ज्ञान भंडारराज्यराष्ट्रीय

राजनाथ ने बिहार सरकार को मदद का दिया भरोसा, CRPF कमांडो पर हमला

download (3)एजेंसी/ नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार में नक्सल हमले में सीआरपीएफ के 10 कमांडो के शहीद होने के बाद माओवादियों से निपटने के लिए राज्य सरकार को आज हरसंभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया । सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ फोन पर बातचीत में गया में नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले के बाद पैदा हुए हालात का जायजा लिया। गृहमंत्री ने सीआरपीएफ के महानिदेशक के. दुर्गा प्रसाद को स्थिति की समीक्षा करने के लिए गया-औरंगाबाद जाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री को सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो की टीम पर हुए हमले में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी। सिंह ने शहीदों के शोकसंतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की और घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

अधिकारियों ने बताया कि बिहार के औरंगाबाद जिले के जंगलों में नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किए जिनमें सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के 10 कमांडो शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हो गए। कोबरा इकाई के जवानों को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद कल दोपहर दोनों पक्षों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में देर रात तीन नक्सली मारे गए।

Related Articles

Back to top button