राष्ट्रीय

राजनाथ सिंह के खेत में लगी आग, तीन बीघा गेहूं जलकर राख

एजेन्सी/ fire-in-field_landscape_1459290697केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के भभौरा गांव स्थित खेत में मंगलवार को आग लग गई। इसमें तीन बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों की सहायता से फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई। समय से आग बुझ जाने से बड़ा नुकसान होने से बच गया। नुकसान हजारों में बताया जा रहा है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह का खेत भभौरा ग्राम पंचायत के बहेलिया मौजा में है। खेत को गांव के ही गरीब किसान कृपा पाल, रविशंकर, गजारन, सर्वजीत और लालबहादुर पटवन (एक निश्चित धनराशि पर निश्चित अवधि के लिए खेत देना) पर जोतते-बोते हैं। गेहूं की फसल खेत में खड़ी थी।

मंगलवार को दोपहर बाद रहस्यमय परिस्थितियों में खेत में आग लग गई। ग्रामीण जब तक कुछ समझ पाते कि फसल धू-धू कर जलने लगी। यह देख ग्रामीणों ने शोर मचाया और दौड़ कर मौके पर पहुंचे और लाठी से पीट-पीट कर आग बुझाने लगे। इसी दौरान किसी ने फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी।

थोड़ी ही देर में दमकल मौके पहुंच गई और अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। अगलगी में तीन बीघा गेहूं की खड़ी फसल जल गई। ग्रामीणों के अनुसार यदि समय रहते आग पर काबू न पाया गया होता तो आसपास के खेत भी इसकी जद में आ जाते और बड़े नुकसान से इंकार नहीं किया जा सकता था।

 

Related Articles

Back to top button