फीचर्डराष्ट्रीय

राजीव चौक पर राजीव गांधी के खिलाफ हुई नारेबाजी, पहनाई जूतों की माला

84 में हुए सिख दंगों को लेकर इन दिनों काफी हलचल देखने को मिल रही है। वहीं इस मामले को लेकर पूर्व पीएम राजीव गांधी से भारत रत्न लेने की मांग को लेकर छिड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली सरकार की मांग के बाद अब पंजाब में उठी भारत रत्न वापस लेने की मांग। वहीं अब राजीव चौक पर राजीव गांधी के खिलाफ लोगों ने जमकर नारेबाजी की और राजीव चौक मेट्रो के साइन बोर्ड पर जूतों की माला पहनाई।

राजीव चौक पर राजीव गांधी के खिलाफ हुई नारेबाजी, पहनाई जूतों की मालादिल्ली के राजीव चौक पर राजीव गांधी के खिलाफ हुई नारेबाजी

दिल्ली सरकार के आदेश दिए जाने के बाद से काफी हलचल देखने को मिल रही है। वहीं अब राजीव चौक स्टेशन पर लोगों ने जमकर नारेबाजी की। ताजा तस्वीरें सामने आई हैं जिसमे लोग राजीव गांधी के खिलाफ नारेबाजी करने के साथ ही जूतों की माला लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ नारे लगाए, साइनबोर्ड पर जूतों की माला लटकाई और उस पर काला पेंट कर दिया। राजीव गांधी को 1984 के दंगों के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए 1984 दंगों के पीड़ितों ने इलाके का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह चौक किए जाने की मांग की। इससे पहले मंगलवार को पंजाब के लुधियाना में अकाली दल के नेताओं ने दिवंगत प्रधानमंत्री की एक प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की थी।

राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने का प्रस्ताव 

भारत के पूर्व पीएम राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने की मांग को दिल्ली विधानसभा में पास कर दिया गया है। आपको बता दें कि, भारत रतन वापस लेने की मांग पिछले कई दिनों से की जा रही थी। इससे पहले भी आम आदमी पार्टी के नेता और वकील एचएस फुल्का और बीजेपी के सचिव आरपी सिंह ने राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लिए जाने की मांग की थी।  लेकिन उस वक्त इसे खारिज कर दिया गया था।

मनीष सिसोदिया बोले-प्रस्ताव में राजीव गांधी का नाम नहीं

दिल्ली विधानसभा में राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने वाले आदेश के बाद काफी हलचल मच गई थी। वहीं अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है और कहा गया कि, प्रस्ताव में राजीव गांधी का नाम ही नहीं शामिल है। इस बात की जानकारी खुद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दी है। वह कहते हैं कि, प्रस्ताव में पूर्व पीएम का नाम नहीं शामिल है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, अलका लांबा से इस्तीफा नहीं मांगा गया था।

Related Articles

Back to top button