उत्तर प्रदेशराज्य

राज्यपाल ने की युवाओं से सफाई अभियान में शामिल होने की अपील

हमीरपुर, (एजेंसी) राज्यपाल ने आज जिला प्रशासन हमीरपुर द्वारा क्षेत्रीय अस्पताल परिसर में आयोजित सफाई अभियान में भाग लिया। उन्होंने इस अवसर पर अस्पताल के वार्डों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को वार्डों में सफाई व्यवस्था बनाए रखने तथा रोगियों को गुणात्मक सेवाएं सुनिश्चित बनाने के भी निर्देश दिए।

नोटबंदी के बाद पीएम मोदी लेने जा रहे हैं दूसरा सबसे बड़ा एक्शन…

योगी सरकार का मुस्लिम लड़कियों के लिए ये बड़ा ऐलान: कराएगी सामूहिक निकाह…

राज्यपाल ने इस दौरान स्वयं झाडू उठाकर अस्पताल परिसर की सफाई की। उपायुक्त श्री मदन चौहान व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर राज्यपाल के साथ थे। स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ करते हुए राज्यपाल ने कहा कि वैश्विक उषमीकरण एक गम्भीर चुनौती बनकर उभर रही है। पर्यावरण के लिए प्रभावी कदम उठाए जाने की आवश्यकता है ताकि मानव जीवन को इसके दुष्प्रभावों से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि मानव प्रत्येक आवश्यकता के लिए प्रकृति पर निर्भर है और प्रत्येक नागरिक को इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए अपना योगदान देना चाहिए।

बड़ीखबर : मोदी सरकार ने महिलाओं को दिया अब तक का सबसे बड़ा तोहफा

उन्होंने कहा कि पृथ्वी तथा पारिस्थिकी के संरक्षण के लिए समुदाय तथा निजी स्तर पर पहल की जानी चाहिए और इसके लिए जागरूकता अभियान चलाया जाना चाहिए ताकि प्रत्येक नागरिक इसमें शामिल हो सके। आचार्य देवव्रत ने कहा कि हिमाचल प्रदेश अपने स्वच्छ वातावरण के लिए जाना जाता है। यहां की प्राकृतिक सुन्दरता के संरक्षण पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए समाज के सभी वर्गों को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर वर्ष प्रदेश में लाखों पर्यटक भ्रमण पर आते हैं।

अभी-अभी: अखिलेश मायावती के साथ गठबंधन करने को तैयार, दिया ये बड़ा बयान…

उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के सभी शहरों व कस्बों को साफ-सुथरा रखा जाना चाहिए। उन्होंने युवाओं को सफाई अभियान में शामिल होने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पर्यटन राज्य होने के नाते यह और भी आवश्यक हो जाता है कि प्रदेश के सभी शहरों को स्वच्छ व साफ-सुथरा बनाया जाए। इस दौरान राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने हमीरपुर बाजार का दौरा भी किया गया तथा बच्चों से खुलकर संवाद भी किया गया।

Related Articles

Back to top button