उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डराज्यलखनऊ

राज्यपाल, सीएम ने किया स्वागत, सीडीआरआई पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंच चुके हैं। वह 15 घंटे से ज्यादा वक्त लखनऊ में बिताएंगे। एयरपोर्ट पर राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी की अगवानी की। यहां से वो एयरफोर्स के स्पेशल प्लेन से सीडीआरआई पहुंचे।  सीडीआरआई में पीएम मोदी लैब विजिट व प्लांटेशन करेंगे। 

ये भी पढ़ें: योग दिवस पर आतंक का साया, PM मोदी की यात्रा को लेकर लखनऊ में हाई अलर्ट

प्रधानमंत्री केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (सीडीआरआई) व डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के नए भवन का लोकार्पण करेंगे।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बुधवार सुबह पीएम रमाबाई अंबेडकर मैदान में योग कार्यक्रम में शामिल होंगे और इसके बाद वापस दिल्ली लौट जाएंगे। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर राजधानी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: बाबा रामदेव बोले अमित शाह ने योग से 20 किलो वजन वजन घटाया

शाम 4.50 बजे वे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए जानकीपुरम विस्तार स्थित सीडीआरआई के नए परिसर पहुंचेंगे। पीएम सीडीआरआई के नए भवन का लोकार्पण करने के बाद वहां नई प्रयोगशाला देखेंगे।

सीडीआरआई में करीब 40 मिनट रुकने के  बाद वे सड़क मार्ग से सीतापुर रोड स्थित एकेटीयू पहुंचेंगे। एकेटीयू के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करने के साथ ही 400 केवी लखनऊ-कानपुर डीसी ट्रांसमिशन लाइन का उद्घाटन करेंगे और प्रधानमंत्री आवास योजना के 20 लाभार्थियों को आवास आवंटन पत्र भी देंगे।

 
 

Related Articles

Back to top button